Friday, Mar 29 2024 | Time 14:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


आजम खान पत्नी और बेटे संग भेजे गये जेल

रामपुर 26 फरवरी( वार्ता) समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान,उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को बुधवार को जेल भेज दिया गया ।
इन तीनों के ख्रिलाफ कुर्की जब्ती का वारंट अब्दुल्ला आजम के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने से संबंधित मुकदमे में जारी किया गया था। बुधवार को इस मामले में आजम, विधायक पत्नी और विधायक बेटे ने जिला एंव सत्र न्यायालय में समर्पण किया जहां से तीनों को 2 मार्च तक के लिये भेज दिया गया । दो तारीख तक सांसद आजम, पत्नी और बेटे के साथ जेल में रहेंगे।
एमपी एमएलए विशेष कोर्ट ने मंगलवार को तीनों के कुर्की वारंट के साथ ही गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट भी जारी किए थे। मुकदमा भारतीय जनता पार्टी के नेता आकाश सक्सेना ने पिछले साल दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि अब्दुल्ला के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए गए हैं। एक जन्म प्रमाण पत्र रामपुर से तो दूसरा लखनऊ से जारी किया गया है।
जांच में आरोप सही पाये गये । अदालत ने इस मामले में पेश होने के लिये कई बार समन जारी किये लेकिन आजम खान और उनका परिवार हाजिर नहीं हुआ । लिहाजा अदालत को कुर्की और गैरजमानती वारंट जारी करना पड़ा ।
विनोद
वार्ता
There is no row at position 0.
image