Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
खेल


पुरूष हॉकी टीम बेल्जियम से हारी

तौरंगा(न्यूजीलैंड), 18 जनवरी (वार्ता) भारतीय पुरूष हॉकी टीम जापान के खिलाफ एकतरफा जीत के एक दिन बाद ही पटरी से उतर गयी और गुरूवार को उसे बेल्जियम के हाथों यहां चार देशों के इन्विटेशनल हॉकी टूर्नामेंट में 0-2 से शिकस्त झेलनी पड़ गयी।

जापान को एक दिन पहले 6-0 से हराने वाली भारतीय टीम बेल्जियम के खिलाफ ब्लेक पार्क में हुये मैच में हाथ आये चार में से एक भी पेनल्टी कार्नर को भुना नहीं सकी। बेल्जियम के लिये सेबेस्टियन डोकियर ने आठवें ही मिनट में पहला गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी जबकि विक्टर वेगनेज़ ने 34 वें मिनट में टीम के लिये दूसरा गोल किया।

दोनों टीमों ने हालांकि पहले क्वार्टर में बराबरी का खेल दिखाया लेकिन बेल्जियम भारतीय रक्षापंक्ति को भेदने में अधिक कामयाब रही और पेनल्टी के मौके भी बनाये। चोट के बाद वापसी कर रहे पी आर श्रीजेश ने शुरूआती मिनटों में बेल्जियम के प्रयासों को विफल किया। लेकिन आठवें मिनट में डोकियर ने रिवर्स हिट से गेंद को पोस्ट में पहुंचा बढ़त दिला दी। मैच के 12वें मिनट में फारवर्ड रमनदीप सिंह पेनल्टी कार्नर बेकार कर बराबरी के गोल का मौका गंवा बैठे।

दूसरे क्वार्टर के सात मिनट बाद अरमान, पिछले मैच के स्कोरर विवेक प्रसाद, मनदीप ने बेल्जियम डिफेंडरों को काफी छकाया और उनकी गलतियों से भारत को फिर पेनल्टी कार्नर मिला। लेकिन इस बार हरमनप्रीत सिंह के ड्रैग फ्लिक को बेल्जियम ने विफल कर दिया। तुरंत बाद रमनदीप सिंह को भी पेनल्टी कार्नर पर गोल का मौका मिला जो बेकार हुआ।

तीसरे क्वार्टर में भारत को तीसरा पेनल्टी कार्नर मिला जिसे वरूण कुमार भुना नहीं सके जबकि वेगनेज़ ने 34वें मिनट में बेल्जियम के लिये दूसरा गोल कर भारतीय उम्मीदों पर पानी फेर दिया। मैच में हालांकि विवेक ने प्रभावित किया लेकिन अंत तक भारत के प्रयास बेकार रहे और चौथा पेनल्टी कार्नर भी वह भुना नहीं सकी।

भारत अब शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने तीसरे मैच के लिये उतरेगा।

प्रीति

वार्ता

image