Friday, Mar 29 2024 | Time 13:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड » HPNAE


सातवें चरण के चुनाव के लिए 25 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन पत्र

पटना 24 अप्रैल (वार्ता) बिहार में सातवें एवं अंतिम चरण में आठ सीटों पर 19 मई को हो रहे लोकसभा चुनाव के लिए आज 25 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किये।
राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने यहां बताया कि कि तीसरे दिन आज जहानाबाद से भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी) की कुंती देवी समेत दो, नालंदा से चार, पाटलिपुत्र से तीन, बक्सर से चार, पटना साहिब से तीन, आरा से दो, सासाराम (सुरक्षित) से दो और काराकाट से पांच प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किये हैं। इस चरण में लोकसभा के साथ ही डेहरी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए आज एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र भरा है।
श्री सिंह ने बताया कि छठे चरण में 12 मई को हो रहे चुनाव के लिए आज नामांकन पत्रों की जांच की गई, जिसमें वाल्मीकिनगर से 13, पूर्वी चंपारण से 25, पश्चिम चंपारण से 10, शिवहर से 18, महाराजगंज से 11 और गोपालगंज से 13 प्रत्याशियों के पर्चे सही पाए गए। शिवहर लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी अंगेश सिंह के नामांकन पत्र में कई आवश्यक जानकारी अधूरी रहने के कारण उनके पर्चे को रद्द कर दिया गया।
उल्लेखनीय है कि छठे चरण में 12 मई को वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज (सुरक्षित), सिवान तथा महाराजगंज में तथा सातवें एवं अंतिम चरण में पटना साहिब, नालंदा, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम (सुरक्षित), काराकाट एवं जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र में 19 मई को वोट डाले जाएंगे।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
There is no row at position 0.
image