Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड » HPNAE


भागलपुर में पुलिस हिरासत में सरकारी कर्मचारी के कथित मौत मामले में थानाध्यक्ष निलंबित

भागलपुर, 30 मार्च (वार्ता) बिहार के भागलपुर जिले में पुलिस हिरासत में एक सरकारी कर्मचारी की हुई कथित मौत के मामले में दोषी बरारी के थानाध्यक्ष प्रमोद साह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
भागलपुर की वरीय पुलिस अधीक्षक नताशी गुड़िया ने मंगलवार को यहां बताया कि बरारी क्षेत्र में दो पक्षों के बीच हुए मारपीट के सिलसिले में पुलिस हिरासत में लिये गये सरकारी कर्मचारी संजय अकेला की तबीयत बिगड़ने से हुई मौत के मामले में प्रथमदृष्टया थानाध्यक्ष प्रमोद साह की लापरवाही सामने आई है।उन्होंने बताया कि थानाध्यक्ष की लापरवाही बरतने के मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से उसके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही उसपर विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।
गौरतलब है कि बरारी क्षेत्र में दो पक्षों के बीच हुए मारपीट और इस दौरान एक अवर निरीक्षक की पिटाई होने के बाद पुलिस ने सोमवार की रात को एक सरकारी कर्मचारी संजय अकेला सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले गई थी। जहां पर पूछताछ के दौरान तीनों की पिटाई की गई थी। बाद में पुलिस ने गंभीर हालत में संजय अकेला को भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया था और इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई थी। इधर उक्त सरकारी कर्मचारी की मौत से गुस्साए परिजनों एवं ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह शव को थाने के सामने रखकर घंटों घेराव और हंगामा किया था। मृतक के परिजनों ने पुलिस की बर्बरता से मौत होने का आरोप लगाया है।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
There is no row at position 0.
image