Saturday, Feb 22 2020 | Time 05:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गुटेरेस ने सीरिया के इडलिब में जारी हिंसा को रोकने की अपील की
भारत
राहुल-प्रियंका पहुंचे मानवाधिकार आयोग

राहुल-प्रियंका पहुंचे मानवाधिकार आयोग

27 Jan 2020 | 6:41 PM

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से मुलाकात की और उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के मानवाधिकार हनन के संबंध में उन्हें विस्तृत जानकारी दी।

आगे देखे..
हर घर का बड़ा बेटा बन कर उठाईं जिम्मेंदारियां: केजरीवाल

हर घर का बड़ा बेटा बन कर उठाईं जिम्मेंदारियां: केजरीवाल

27 Jan 2020 | 6:30 PM

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले पांच साल से वह लोगों के घरों का बिजली और पानी का बिल भरने तथा घर के बीमार सदस्यों का इलाज कराने समेत कई ऐसे काम किये जो घर में बड़े की जिम्मेदारी होती है।

आगे देखे..
शाहीन बाग में पत्रकारों पर माहौल बिगाड़ने का आरोप

शाहीन बाग में पत्रकारों पर माहौल बिगाड़ने का आरोप

27 Jan 2020 | 6:15 PM

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (वार्ता) नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि दो निजी चैनल के वरिष्ठ पत्रकारों ने यहां के शांतिपूर्ण माहौैल को बिगाड़ने का प्रयास किया लेकिन लोगों ने उन्हें बैरंग लौटा दिया
प्रदर्शन का संचालन करने वालों में एक महिला हिना अहमद ने यूनीवार्ता को बताया कि आज दोपहर तीन बजे के करीब वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया और सुधीर चौधरी कुछ पुलिस अधिकारियों के साथ प्रदर्शन स्थल की तरफ आने की कोशिश करने लगे लेकिन वहां मौजूद महिलाओं ने उन्हें बैरिकेट से पीछे ही रोक दिया।

आगे देखे..
क्या सोनिया गांधी के पिता हिटलर की फौज में नहीं थे: भाजपा

क्या सोनिया गांधी के पिता हिटलर की फौज में नहीं थे: भाजपा

27 Jan 2020 | 6:00 PM

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पद्मश्री के लिए चुने गये पाकिस्तानी से भारतीय बने मशहूर गायक अदनान सामी के पिता को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा सवाल उठाये जाने पर आज पलटवार किया और पूछा कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पिता मुसोलिनी एवं हिटलर की फौज में काम नहीं करते थे।

आगे देखे..

भारत-ब्राजील का आपसी व्यापार 2022 तक 15 अरब डालर का

27 Jan 2020 | 5:42 PM

नयी दिल्ली 27 जनवरी (वार्ता) ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो की भारत यात्रा को महत्वपूर्ण करार देते हुए केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को कहा कि दोनों देशों का आपसी व्यापार वर्ष 2022 तक 15 अरब डालर तक पहुंच जाएगा।

आगे देखे..

लाल किला पर बिहार की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता का जश्न मनाइए

27 Jan 2020 | 5:40 PM

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (वार्ता) लाल किला पर बिहार की अद्वितीय एवं समृद्ध सांस्कृतिक विविधता की गरिमा को देखने का एक सुनहरा मौका है।

आगे देखे..

आईआईटी ने आर्टिफिशयल इंटेलीजिन्स को समझाने का सरल किट तैयार किया

27 Jan 2020 | 5:35 PM

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (वार्ता) भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली ने आर्टिफिशयल इंटेलीजिन्स को समझाने के लिए स्कूली छात्रों का एक सरल किट तैयार किया है।

आगे देखे..

गोयल का केजरीवाल पर लगातार झूठ बोलने का आरोप, जनता चुनाव में सूपड़ा साफ करेगी

27 Jan 2020 | 5:28 PM

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद विजय गोयल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लगातार झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि आठ फरवरी को विधानसभा के चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) का राजधानी के मतदाता सूपड़ा कर देंगे।

आगे देखे..

महँगा हो सकता है आम, केला, पपीता

27 Jan 2020 | 5:17 PM

नयी दिल्ली 27 जनवरी (वार्ता) देश में इस साल आम, केला, अंगूर और पपीता जैसे फलों के उत्पादन में कमी होने की आशंका है जिनसे ये आम लोगों की पहुँच से दूर हो सकते हैं जबकि पिछले कई महीने तक महँगाई का शतक लगाने वाले प्याज की पैदावार में वृद्धि होने की उम्मीद है।

आगे देखे..
देश के अंदरूनी मामलों में बाहरी हस्तक्षेप की गुंजाइश नहीं: नायडू

देश के अंदरूनी मामलों में बाहरी हस्तक्षेप की गुंजाइश नहीं: नायडू

27 Jan 2020 | 5:13 PM

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (वार्ता) उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने देश के अंदरुनी मामलों में विदेशी संस्थाओं के बढ़ते हस्तक्षेप पर चिंता व्यक्त करते हुए सोमवार काे कहा कि 70 साल पुरानी गणतंत्रात्मक भारतीय शासन व्यवस्था अपने नागरिकों के सरोकारों काे देखने के लिए पूरी तरह से सक्षम है और इसमें बाहरी दखल की कोई गुंजाइश नहीं है।

आगे देखे..
कुमार विश्वास का केजरीवाल पर हमला, गुंडे भेजकर बिठाओ तुम, उठाएं दूसरे

कुमार विश्वास का केजरीवाल पर हमला, गुंडे भेजकर बिठाओ तुम, उठाएं दूसरे

27 Jan 2020 | 5:04 PM

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (वार्ता) नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) को लेकर शाहीनबाग में चल रहे प्रदर्शन को लेकर राजनीतिक दलों के बीच तो एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर सोमवार को तेज हो और अब आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निकटतम सहयोगी रहे कुमार विश्वास ने उन पर (श्री केजरीवाल) पलटवार करते हुए कहा है कि अपने ‘अमानती-गुंडे को भेजकर बिठाओ तुम और उठाएं दूसरे?’
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्ढा और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आप पर शाहीनबाग को लेकर आज निशाना साधा था और इसके जबाव में श्री केजरीवाल ने भाजपा पर गंदी राजनीति का आरोप लगाया था।

आगे देखे..
image