Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:40 Hrs(IST)
image
भारत


गुजरात को लेकर कांग्रेस और भाजपा में तकरार

गुजरात को लेकर कांग्रेस और भाजपा में तकरार

नयी दिल्ली 23 अक्टूबर (वार्ता) गुजरात में पाटीदार आंदाेलन के एक प्रमुख नेता के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर एक करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश करने के आरोप को लेकर कांग्रेस ने आज भाजपा पर चुनाव जीतने के लिये धनबल और गैर-कानूनी तरीकों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया वहीं सत्तारुढ़ दल ने उसे ‘ड्रामेबाज़ पार्टी नंबर वन’ करार दिया। कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुजरात में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए “गैर-कानूनी काम” करने का अाराेप लगाते हुए यहाँ कहा कि जनता का उन पर से भरोसा उठ गया है। वह धन बल के आधार पर चुनाव जीतने की फिराक में है। इसके लिए विरोधी दलों और समूहों में सेंध लगाने का प्रयास कर रही है। गुजरात में पाटीदार आंदोलन के एक नेता ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने पार्टी में शामिल होने के लिए उन्हें एक कराेड़ रुपये की पेशकश की है। श्री तिवारी ने कहा कि इससे साफ होता है कि भाजपा चुनाव में उतरने से डर रही है। इसलिए चुनावों के परिणाम बदलने के लिए गैर-कानूनी तरीके अपना रही है। कांग्रेस प्रवक्ता ने इस घटना को लोकतंत्र पर काला धब्बा बताया और कहा कि इस आरोप पर गुजरात भाजपा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए और पूरे मामले की गुजरात उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से जांच करायी जानी चाहिए। भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर जवाबी हमला बोलते हुये उसे ‘ड्रामा पार्टी नंबर वन’ करार दिया। उन्होंने श्री अल्पेश ठाकोर के आज कांग्रेस में शामिल होने का उल्लेख करते हुये कहा कि वह एनएसयूआर्इ का कार्यकर्ता है अौर हाल ही में कांग्रेस के टिकट पर मेहसाणा पंचायत का चुनाव लड़ चुका है। अल्पेश के पिता मेहसाणा के जिला कांग्रेस अध्यक्ष रहे हैं। एेसे में पैदाइशी कांग्रेसी अल्पेश ठाकोर को कांग्रेस में शामिल कराने का राजनीतिक ड्रामा यह साबित करता है कि कांग्रेस अब ‘ड्रामेबाज पार्टी नंबर वन’ बन गयी है। पाटीदार समुदाय के एक नेता को एक करोड़ रुपये में खरीदे जाने के विवाद पर श्री प्रसाद ने कहा कि वह नेता एक करोड़ रुपये में खरीदने की कोशिश का आरोप लगा रहा है, लेकिन केवल 10 लाख रुपये दिखा रहा है। उससे यह पूछा जाना चाहिए कि बाकी 90 लाख रुपये कहां गये। उन्होंने कहा कि भाजपा पर खरीद फरोख़्त का आरोप लगाने वाली पार्टी को याद रखना चाहिए कि भाजपा के सांसदों को भी खरीदने का प्रयास हुआ था और उन सांसदों ने संसद में पूरे एक करोड़ रुपये पेश किए थे। लोगों को याद है कि भाजपा के सांसदों को खरीदने की कोशिश किसने की थी। जय अजीत वार्ता

More News
झारखंड में भाजपा ने गिरिडीह सीट आजसू के लिए छोड़ी

झारखंड में भाजपा ने गिरिडीह सीट आजसू के लिए छोड़ी

28 Mar 2024 | 6:58 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड में 14 लोकसभा सीटों में से गिरिडीह की सीट अपने सहयोगी दल आल झारखंड स्टूडेन्ट्स यूनियन (आजसू) के लिए छोड़ने का ऐलान किया है।

see more..
जलवायु परिवर्तन के खतरे से निपटने के लिए ऊर्जा-कुशलता जरूरी: मुर्मु

जलवायु परिवर्तन के खतरे से निपटने के लिए ऊर्जा-कुशलता जरूरी: मुर्मु

28 Mar 2024 | 6:58 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा है कि जलवायु परिवर्तन और ग्लोबल वार्मिंग के खतरों को देखते हुए ऊर्जा-कुशल समाधानों को अपनाने की जरूरत है।

see more..
अमेरिकी आक्षेप पूरी तरह से अस्वीकार्य, अनुचित : भारत

अमेरिकी आक्षेप पूरी तरह से अस्वीकार्य, अनुचित : भारत

28 Mar 2024 | 6:58 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) भारत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और कांग्रेस के बैंक खातों को जब्त करने को लेकर अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा लगातार टिप्पणी किये जाने को लेकर आज नाराज़गी प्रकट की और स्पष्ट किया कि उसके आक्षेप पूरी तरह से अस्वीकार्य हैं तथा आपसी सम्मान एवं समझ वाले संबंधों में ऐसा व्यवहार अनुचित है।

see more..
केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ी

केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ी

28 Mar 2024 | 6:58 PM

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत गुरुवार को चार दिन बढ़ाते हुए एक अप्रैल कर दी गई।

see more..
image