Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:30 Hrs(IST)
image
भारत


राहुल को विभिन्न दलों के नेताओं ने दी बधाई

नयी दिल्ली 16 दिसम्बर (वार्ता) श्री राहुल गांधी के आज कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभालने पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने उन्हें बधाई और शुभकामनायें दी।
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी ने श्री गांधी को शुभकामनायें देते हुए कहा, “ मुझे उम्मीद है कि राहुल गांधी अपने दादा जवाहरलाल नेहरू के पदचिन्हों पर चलेंगे।” उन्होंने यह भी उम्मीद जतायी कि श्री गांधी देश और समाज के हित में काम करेंगे।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभालने पर श्री राहुल गांधी को आज बधाई दी।
श्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा “राहुल जी इस बड़ी जिम्मेदारी के लिए बधाई। आपकी सफलता के लिए हमारी शुभकामनाएं।”
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने श्री गांधी के आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद ग्रहण किए जाने पर बधाई एवं शुभकामनायें दीं। श्री यादव ने कहा कि उन्हें आशा है कि उनके सामान विचारधारा और धर्म निरपेक्षता एवं सामाजिक न्याय में विश्वास रखने वाले राजनीतिक दलों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एकजुटता को मजबूती प्रदान करने का सफल प्रयास करेंगे।
द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने श्री गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभालने पर बधाई दी।
श्री स्टालिन ने ट्वीट किया, “मैं द्रमुक की तरफ से श्री राहुल गांधी को कांगेस अध्यक्ष का पद संभालने पर बधाई देता हूं।” उन्होंने कहा, “ मुझे विश्वास है कि वह लोगों की आकांक्षाओं और उम्मीदों को पूरा करेंगे और धर्मनिरपेक्षता, समाजवाद और संघवाद की प्रतिष्ठा को पुनर्स्थापित करेंगे।”
अपनी पार्टी बनाकर राजनीति में प्रवेश के कुछ महीनों से संकेत दे रहे तमिल फिल्मों के प्रख्यात अभिनेता कमल हासन ने अाज कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने वाले श्री गांधी को बधाई दी।
कमल ने ट्वीट किया , “श्री राहुल जी को बधाई। आपका पद अापको परिभाषित नहीं करता लेकिन आप अपने पद को परिभाषित कर सकते हैं। ”
आरकोट के प्रिंस नवाब मोहम्मद अब्दुल अली ने भी श्री गांधी को बधाई दी। अपने संदेश में उन्होंने कहा
कि श्री गांधी के नेतृत्व में सर्वाधिक पुराने भारतीय राजनीतिक दलों में एक कांग्रेस आने वाले सालों में कई आयामों में
आगे बढ़ेगी।”
समाजवादी पार्टी नेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने श्री गांधी को बधाई दी। उन्होंने कहा, “ आपकी जिम्मेदारियां बढ़ी हैं और उम्मीद है कि आप पार्टी काे नयी ऊंचाइयों पर ले जायेंगे।”
भाजपा के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी श्री गांधी को बधाई और शुभकामनायें दी। श्री सिन्हा ने ट्वीट किया, “ सच्ची राष्ट्रीय भावना के साथ उन्हें बधाई। लोकतंत्र के हित में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को मेरी शुभकामनाएं। जय हिन्द। ”
पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) नेता हार्दिक पटेल ने औपचारिक तौर पर कांग्रेस के अध्यक्ष का पद भार संभालने पर राहुल गांधी को आज ‘हार्दिक शुभकामनाएं’ दीं। हार्दिक ने ट्विट किया, “आदरणीय राहुल जी को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की ताजपोशी के लिए हार्दिक शुभकामनाएँ,आप मज़बूत विपक्ष बनकर जनता के मुद्दे उठाते रहें।”
टंडन, रवि
वार्ता
More News
पश्चिम बंगाल सरकार ने स्कूलों में नियुक्तियां रद्द करने के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में दायर की याचिका

पश्चिम बंगाल सरकार ने स्कूलों में नियुक्तियां रद्द करने के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में दायर की याचिका

24 Apr 2024 | 10:47 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल सरकार ने कलकत्ता उच्च न्यायालय की ओर से राज्य के 23,123 शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की नियुक्ति रद्द करने के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है।

see more..
चुनावी बांड: एसआईटी जांच के लिए उच्चतम न्यायालय में जनहित याचिका

चुनावी बांड: एसआईटी जांच के लिए उच्चतम न्यायालय में जनहित याचिका

24 Apr 2024 | 10:25 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) रद्द कर दी गई चुनावी बांड योजना में 'घोटाले' का आरोप लगाते हुए इसकी जांच उच्चतम न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में कराने का निर्देश देने की मांग वाली एक जनहित याचिका शीर्ष अदालत में दायर की गई है।

see more..
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

24 Apr 2024 | 10:22 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं।

see more..
भारत सरकार की लोक शिकायत प्रणाली को राष्ट्रमंडल की सराहना

भारत सरकार की लोक शिकायत प्रणाली को राष्ट्रमंडल की सराहना

24 Apr 2024 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत की केंद्रीकृत लोक शिकायत निवारण और निगरानी प्रणाली (सीपीजीआरएएमएस) की दक्षता और उपयोगिता को राष्ट्रमंडल देशों के मंच पर सराहा गया है और कहा गया है कि भारत की प्रणाली विश्व की इस प्रकार की श्रेष्ठ व्यवस्थाओं में एक है जिसका उपयोग अन्य देशों में भी किया जा सकता है।

see more..
image