Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:02 Hrs(IST)
image
भारत


अनेक मंत्रियों एवं सांसदों ने दी लोहिया को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली 23 मार्च (वार्ता)लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ,कई केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं पूर्व सांसदों ने समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया की जयंती पर आज उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की ।
श्रीमती महाजन, लोकसभा के उपाध्यक्ष एम. थम्बीदुरै, राज्य सभा के उप सभापति प्रोफेसर पी.जे.कुरियन, संसदीय कार्य तथा जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, कृषि संबंधी संसद की स्थायी समिति (लोक सभा) के सभापति हुकुमदेव नारायण यादव ,मानव संसाधन विकास संबंधी स्थायी संसदीय समिति (राज्य सभा) के सभापति सत्यनारायण जटिया तथा पूर्व उपप्रधानमंत्री एवं लोकसभा की आचार समिति के सभापति लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में आज डॉ लोहिया की जयंती के अवसर पर संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए ।
अनेक केन्द्रीय मंत्रियों, सांसदों, पूर्व सांसदों और लोक सभा की महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव ने भी दिवंगत नेता को श्रद्धासुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में भाग लेने वाले विशिष्टजनों को लोकसभा सचिवालय द्वारा प्रकाशित डॉ. लोहिया के जीवनवृत्त वाली पुस्तिका भेंट की गई ।
राष्ट्र के प्रति डॉ लोहिया की सेवाओं के सम्मानस्वरूप 31 मई 1991 को तत्कालीन प्रधानमंत्री चंद्रशेखर ने उनके चित्र का अनावरण किया था ।
नीलिमा सचिन
वार्ता
More News
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
असत्यमेव जयते पर विश्वास करते हैं मोदी : कांग्रेस

असत्यमेव जयते पर विश्वास करते हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने घोषणा पत्र को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को उनकी बौखलाहट करार देते हुए आज कहा कि श्री मोदी सत्यमेव जयते नहीं बल्कि 'असत्यमेव जयते' पर विश्वास करते हैं और सिर्फ झूठ को ही प्रचारित करते हैं।

see more..
भाजपा जीत गई तो 2024 के बाद देश में नहीं होंगे चुनाव : आप

भाजपा जीत गई तो 2024 के बाद देश में नहीं होंगे चुनाव : आप

25 Apr 2024 | 3:26 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल(वार्ता) आम आदमी पार्टी ने देशवासियों को संविधान और लोकतंत्र बचाने का आह्वान करते हुए कहा कि अगर भाजपा चुनाव जीत गई तो फिर इस देश में दोबारा चुनाव नहीं होंगे।

see more..
image