Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
भारत


श्री जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सांसदों से कहा कि आगामी तीन दिन तक संसद की कार्यवाही नहीं चलेगी। इसबीच सभी सांसद अपने अपने क्षेत्र जाकर प्रेस कांफ्रेंस करके लोगों को बतायें कि संसद को कौन बाधित कर रहा है और क्यों बाधित कर रहा है। भाजपा अध्यक्ष ने सांसदों से यह भी कहा कि वे अपने अपने क्षेत्रों में बूथ स्तर का संगठन चुस्त दुरुस्त बनायें। इस प्रकार से जनता को विपक्ष के दुष्प्रचार के जवाब में सच्चाई बताने और ज़मीनी सांगठनिक मज़बूती पर ध्यान देने की जरूरत पर बल दिया गया।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सांसदों को नये कार्यालय का परिचय कराते हुए कार्यसंस्कृति के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने हर जिले एवं विधानसभा क्षेत्र में पार्टी का कार्यालय होने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि यह पार्टी किसी के घर से नहीं चलती है और इसकी एक कार्यसंस्कृति है। उन्होंने कहा कि विधायकों का भी कार्यालय होना चाहिए।
प्रधानमंत्री ने तकनीक के सहारे जनता से संपर्क पर बल देते हुए बताया कि दिवंगत नेता सुंदर सिंह भंडारी अपने समय में ट्रांजिस्टर पर हर घंटे समाचार सुनते थे और उसके आधार पर तुरंत आवश्यक कदम भी उठा लेते थे। श्री मोदी ने सांसदों से कहा कि उन्हें भी तकनीक के माध्यम से जनता तक सच्चाई पहुंचाने की जरूरत है।
उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री जी ने सांसदों से अपने भाषण में कहा कि विपक्ष हताश है, निराश है, चुनाव के बाद चुनाव हार रहा है और इसीलिए वह झूठ फ़ैलाने की कोशिश कर रहा है, उस झूठ का सामना करने के लिए सच्चाई की जानकारी जनता तक प्रभावी तरीके से पहुंचाई जानी चाहिए।”
श्री जावड़ेकर ने कहा कि तकनीक का साथ और ज़मीनी पर काम ही उन्हें लोगों से जोड़ेगा। भाजपा जनता के दुख सुख में सदैव साथ रहेगी। उसका उद्देश्य देश को एक नयी ऊंचाई पर ले जाना है। पार्टी आम जनता, मध्यम वर्ग, दलित, शोषित,वंचित ,गरीब, आदि सभी वर्गों के लिए काम कर रही है। कार्यकर्ताओं का साथ लेकर यही संदेश जनता तक पहुंचाना है।
श्री जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भाषण नहीं दिया बल्कि सांसदों के साथ संवाद किया। इससे पहले बैठक में प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने एक प्रेजेन्टेशन दिया जिसमें देश के सर्वाधिक पिछड़े 115 जिलों को विकास की दौड़ में किस प्रकार से आगे लाया जाये, यह प्रदर्शित किया गया। श्री बलूनी ने बताया कि प्रधानमंत्री का आग्रह रहा है कि हर गांव ,हर जिला विकास में बराबर होगा तो देश अधिक तेजी से प्रगति करेगा।
सचिन आशा
वार्ता
More News
लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 7:35 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) आम चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर शुक्रवार को मतदान कराने के लिये सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गयी हैं।

see more..
खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

25 Apr 2024 | 7:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर बार-बार गलत बयान दे रहे हैं इसलिए पार्टी का घोषणा पत्र समझाने के लिए उन्होंने श्री मोदी को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है।

see more..
विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी शीघ्र होगी : विदेश मंत्रालय

विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी शीघ्र होगी : विदेश मंत्रालय

25 Apr 2024 | 7:08 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) रूसी सेना में फंसे 10 भारतीय नागरिक स्वदेश लौट चुके हैं और बाकी लोगों की रिहाई के लिए भी रूस सरकार ने सहयोग का आश्वासन दिया है। इसी प्रकार से ईरान द्वारा बंधक बनाये गये वाणिज्यिक पोत पर तैनात चालक दल के सदस्यों में भारतीय सदस्यों की भी जल्द ही स्वदेश वापसी होने की संभावना है।

see more..
लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 6:01 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव में शुक्रवार को 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर वोट डाले जायेंगे और इसके लिये चुनाव आयोग ने मतदान केन्द्रों तक वोटिंग मशीनें पहुंचाने से लेकर सुरक्षा व्यवस्था समेत सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

see more..
image