Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:07 Hrs(IST)
image
भारत


कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण करने पर कुमार विश्वास का केजरीवाल पर व्यंग्य

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण करने पर कुमार विश्वास का केजरीवाल पर व्यंग्य

नयी दिल्ली 23 मई(वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एच डी कुमारस्वामी के कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पर कुमार विश्वास ने इशारों.इशारों में व्यंग्य किया है।

श्री कुमारस्वामी ने आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की विरोधी करीब.करीब सभी पार्टियों के नेताओं ने इसमें शिरकत की। समारोह के मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी . समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) सुप्रीमो मायावती समेत अनेक नेता मौजूद थे।

कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी(आप) के संस्थापक और प्रमुख नेताओं में हैं किंतु राज्यसभा नहीं भेजे जाने के बाद से उनके श्री केजरीवाल के साथ रिश्ते बहुत तल्ख हैं। श्री विश्वास को पिछले दिनों राजस्थान के प्रभारी पद से भी हटा दिया गया था।

श्री केजरीवाल ने अनेकों बार कांग्रेस पर भ्रष्ट होने के आरोप लगाए हैं और जब उन्होंने श्री कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंच साझा किया तो श्री विश्वास ने इशारों.इशारों में व्यंग्य कसने में देर नहीं की।

कर्नाटक में श्री कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ही किए गए श्री विश्वास के ट्वीट को श्री केजरीवाल से जोड़कर देखा जा रहा है। उन्होंने लिखा

“ कल तलक खुद को जो सूरज का पुत्र कहता था

जाके लटका है फ्यूज बल्बों की झालर में खुद ।”

मिश्रा जितेन्द्र

वार्ता

image