Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
भारत


जीएसटी के दायरे में आए पेट्रोल-डीजल: चिदंबरम

नयी दिल्ली 03 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही लगातार वृद्धि पर चिंता जताते हुये सोमवार को कहा कि अधिक कर लगाने के कारण पेट्रोल-डीजल उत्पादों की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है।
उन्होंने पेट्रोल-डीजल को तत्काल जीएसटी के दायरे में लाने की मांग करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को इस दिशा मेें मिलकर काम करना है ताकि इन उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाया जा सके।
श्री चिदंबरम ने कईं ट्वीट कर कहा,“ पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि उचित नहीं है क्योंकि, पेट्रोल-डीजल पर अधिक कर लगाने से कीमतें बढ़ी हैं। यदि करों में कटौती की गई तो कीमतों में काफी कमी आ जाएगी।”
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “कांग्रेस मांग करती है कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए। केंद्र राज्यों पर झूठा आरोप लगा रहा है और वह यह भूल रहा है कि 19 राज्यों में भाजपा की सरकारें है। केंद्र और राज्यों को एक साथ मिलकर इसे जीएसटी के दायरे में लाना है।”
गौरलतब है कि दिल्ली में सोमवार को 0.31 पैसे प्रति लीटर बढ़ोत्तरी के बाद पेट्रोल की कीमत 79.15 रुपये प्रति लीटर हो गई और डीजल पर 0.39 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी होने से डीजल की कीमत 71.15 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है।
रमेश जितेन्द्र
वार्ता
More News
आप ने महेश खिची को महापौर और रविंद्र भारद्वाज को उपमहापौर का उम्मीदवार बनाया

आप ने महेश खिची को महापौर और रविंद्र भारद्वाज को उपमहापौर का उम्मीदवार बनाया

18 Apr 2024 | 3:56 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल(वार्ता) आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम के महापौर के लिए महेश खिची और उपमहापौर पद के लिए रविंद्र भारद्वाज को उम्मीदवार बनाया हैं।

see more..
संविधान बदलने और वोट का अधिकार छीनने के लिए मोदी मांग रहे 400 सीटें : आप

संविधान बदलने और वोट का अधिकार छीनने के लिए मोदी मांग रहे 400 सीटें : आप

18 Apr 2024 | 3:45 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल(वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर के लिखे संविधान और जनता को मिले वोट के अधिकार को छीनने के लिए भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 400 सीटें मांग रहे हैं।

see more..
चुनाव आयोग ईवीएम-वीवीपैट संबंधी आशंकाएं दूर करे-उच्चतम न्यायालय

चुनाव आयोग ईवीएम-वीवीपैट संबंधी आशंकाएं दूर करे-उच्चतम न्यायालय

18 Apr 2024 | 3:38 PM

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से पड़े मतों के साथ वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) की पर्चियों के 100 फीसदी मिलान (गिनती) या फिर मतपत्रों से चुनाव कराने की पुरानी व्यवस्था लागू करने की मांग वाली याचिका पर गुरुवार को चुनाव आयोग से वर्तमान व्यवस्था में उम्मीदवारों के प्रतिनिधि के शामिल होने, छेड़छाड़ रोकने सहित तमाम चुनावी प्रक्रियाओं और कार्यप्रणालियों से संबंधित तमाम आशंकाओं को दूर करने को कहा।

see more..
कांग्रेस कार्यकर्ता हैं पार्टी की रीढ़ : राहुल

कांग्रेस कार्यकर्ता हैं पार्टी की रीढ़ : राहुल

18 Apr 2024 | 3:28 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए आज एक वीडियो जारी किया और कहा की कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ तथा कांग्रेस का असली डीएनए हैं।

see more..
image