Wednesday, Sep 19 2018 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
भारत Share

कांग्रेस का माओवादियों पर ढुलमुल रवैया :भाजपा

नयी दिल्ली 04 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज आरोप लगाया कि कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने अपने कार्यकाल में माओवादियों को देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा बताया था और अब जब वह केन्द्र में सत्ता से बाहर है तो ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने पर वह माओवादियों के पक्ष में खड़ी हो गयी है।
भाजपा प्रवक्ता संवित पात्रा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश की आंतरिक सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है तो कांग्रेस उनके पक्ष में खड़ी हो गयी है जबकि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल के दौरान ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी थी और उन्हें अंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा बताया गया था। उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर माओवादियों का ‘माउथपीस’ होने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा से बड़ा कोई नहीं है और कानून अपना काम करेगी।
उन्होंने कहा कि संप्रग शासन के दौरान माआेवादियों के समर्थकों को महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया गया तथा तथा कई बार उनके खिलाफ कार्रवाई किये जाने पर मंत्रियों की ओर से उनकी ‘स्वच्छ छवि’ का प्रमाणपत्र जारी किया गया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2010 में विनायक सेन को राष्ट्रद्रोह के आरोप में दोषी करार दिया गया था इसके बावजूद योजना आयोग की एक प्रमुख समिति का उन्हें सदस्य बनाया गया।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि संप्रग शासन के दौरान महाराष्ट्र में महेश राउत को गिरफ्तार किया गया था तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्हें अच्छा आदमी बताया गया था जबकि माओवादियों के हमले में एक दिन में दंतेवाड़ा में 76 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये थे। उन्होंने कहा कि बाद में महेश राउत प्रधानमंत्री ग्रामीण विकास फेले के सदस्य बनाये गये।
श्री पात्रा ने बताया कि 2012 में संप्रग शासन के दौरान 128 संगठनों को प्रतिबंधित करने के लिए पहचान की गयी थी जिनमें वरवर राव के नेतृत्व वाला क्रांतिकारी लेखक संघ भी शामिल था। उन्होंने कहा कि अब जब उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है तो कांग्रेस को लोकतंत्र पर खतरा नजर आ रहा है।
अरुण.श्रवण
वार्ता
More News
नागा विधायकों ने संयुक्त विधायक फोरम का गठन किया

नागा विधायकों ने संयुक्त विधायक फोरम का गठन किया

18 Sep 2018 | 11:37 PM

नयी दिल्ली / कोहिमा 18 सितम्बर(वार्ता) नागा शांति वार्ता को आगे बढ़ाने और ‘तार्किक निष्कर्ष’ के उद्देश्य को लेकर बातचीत के लिए नागालैंड के सभी 60 विधायकों ने मंगलवार को सर्वसम्मति से संयुक्त विधायक फोरम का गठन किया।

 Sharesee more..
बलात्कार की घटनाओं पर मोदी की चुप्पी अस्वीकार्य : राहुल

बलात्कार की घटनाओं पर मोदी की चुप्पी अस्वीकार्य : राहुल

18 Sep 2018 | 11:32 PM

नयी दिल्ली, 18 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा में सामूहिक बलात्कार की घटना पर भारतीय जनता पार्टी सरकार की निष्क्रियता को लेकर हैरानी जतायी और कहा कि इन मामलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी स्वीकार नहीं की जा सकती है।

 Sharesee more..
राजस्थान में सरकारी निधि से हो रही हैं भाजपा के कार्यक्रम : गहलोत

राजस्थान में सरकारी निधि से हो रही हैं भाजपा के कार्यक्रम : गहलोत

18 Sep 2018 | 11:16 PM

नयी दिल्ली, 18 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेस महासचिव तथा राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आयोजित भारतीय जनता पार्टी की ‘गौरव यात्रा’ में सरकारी पैसे तथा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग हो रहा है।

 Sharesee more..
नाबालिग के साथ बलात्कार के दोषी के मृत्युदंड पर अंतरिम रोक

नाबालिग के साथ बलात्कार के दोषी के मृत्युदंड पर अंतरिम रोक

18 Sep 2018 | 11:08 PM

नयी दिल्ली, 18 सितम्बर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने मध्य प्रदेश में चार साल की बच्ची के साथ बलात्कार के दोषी विनोद की फांसी की सज़ा पर आज अंतरिम रोक लगा दी।

 Sharesee more..
भारत बंगलादेश ने किया दो परियोजनाओं का शिलान्यास

भारत बंगलादेश ने किया दो परियोजनाओं का शिलान्यास

18 Sep 2018 | 9:24 PM

नयी दिल्ली/ढाका, 18 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत और बंगलादेश की दो संयुक्त विकास परियोजनाओं -भारत बंगलादेश मैत्री पाइपलाइन और ढाका-टोंगी-जयदेवपुर रेलवे लाइन की संयुक्त रूप से आधारशिला रखी।

 Sharesee more..
image