Friday, Apr 26 2024 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस का माओवादियों पर ढुलमुल रवैया :भाजपा

नयी दिल्ली 04 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज आरोप लगाया कि कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने अपने कार्यकाल में माओवादियों को देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा बताया था और अब जब वह केन्द्र में सत्ता से बाहर है तो ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने पर वह माओवादियों के पक्ष में खड़ी हो गयी है।
भाजपा प्रवक्ता संवित पात्रा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश की आंतरिक सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है तो कांग्रेस उनके पक्ष में खड़ी हो गयी है जबकि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल के दौरान ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी थी और उन्हें अंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा बताया गया था। उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर माओवादियों का ‘माउथपीस’ होने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा से बड़ा कोई नहीं है और कानून अपना काम करेगी।
उन्होंने कहा कि संप्रग शासन के दौरान माआेवादियों के समर्थकों को महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया गया तथा तथा कई बार उनके खिलाफ कार्रवाई किये जाने पर मंत्रियों की ओर से उनकी ‘स्वच्छ छवि’ का प्रमाणपत्र जारी किया गया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2010 में विनायक सेन को राष्ट्रद्रोह के आरोप में दोषी करार दिया गया था इसके बावजूद योजना आयोग की एक प्रमुख समिति का उन्हें सदस्य बनाया गया।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि संप्रग शासन के दौरान महाराष्ट्र में महेश राउत को गिरफ्तार किया गया था तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्हें अच्छा आदमी बताया गया था जबकि माओवादियों के हमले में एक दिन में दंतेवाड़ा में 76 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये थे। उन्होंने कहा कि बाद में महेश राउत प्रधानमंत्री ग्रामीण विकास फेले के सदस्य बनाये गये।
श्री पात्रा ने बताया कि 2012 में संप्रग शासन के दौरान 128 संगठनों को प्रतिबंधित करने के लिए पहचान की गयी थी जिनमें वरवर राव के नेतृत्व वाला क्रांतिकारी लेखक संघ भी शामिल था। उन्होंने कहा कि अब जब उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है तो कांग्रेस को लोकतंत्र पर खतरा नजर आ रहा है।
अरुण.श्रवण
वार्ता
More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image