Friday, Nov 16 2018 | Time 02:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
भारत Share

रेल टिकट चेकिंग कर्मियों ने की रनिंग स्टाफ के दर्जे की मांग

नयी दिल्ली 04 सितंबर (वार्ता) रेलवे के टिकट चैकिंग कर्मचारियों ने सरकार से आज मांग की कि उन्हें रनिंग स्टाफ का दर्जा दिया जाये और काम का दबाव कम करने के लिए 20 हजार रिक्त पदों पर तुरंत भर्ती की जाए।
भारतीय रेलवे टिकट चेकिंग कर्मी संगठन के स्वर्ण जयंती समाराेह की पूर्वसंध्या पर संगठन के अध्यक्ष मुकेश गौतम और कार्यकारी अध्यक्ष मनीष श्रंगीऋषि ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि आज़ादी के पहले टिकट चैकिंग कर्मियों को रनिंग स्टाफ का दर्जा मिला हुआ था लेेकिन अंग्र्रेजों ने यह दर्जा इसलिए समाप्त कर दिया था क्योंकि टिकट चेकिंग कर्मी स्वतंत्रता सेनानियों को एक जगह से दूसरी जगह खुद के जोखिम पर पहुंचाया करते थे।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और बंगलादेश ने अपने यहां टिकट चेकिंग स्टाफ को रनिंग स्टाफ का दर्जा दे दिया है लेकिन भारत में यह काम नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि सरकार को स्वतंत्रता आंदोलन में सहयोग देने वाले कर्मचारियों के साथ न्याय करना चाहिए।
श्री गौतम ने कहा कि देश भर में टिकट चेेकिंग कर्मियों की संख्या करीब 30 हजार है और 20 हजार से अधिक पद रिक्त हैं। उन्होंने मांग की कि रिक्त पदों पर तुरंत भर्ती की जाए। उन्होंने टीटीई को अधिकतम तीन कोचों की जिम्मेदारी दिये जाने, वर्दी भत्ता 10 हजार रुपए दिये जाने, टिकट चेकिंग स्टाफ के भर्ती की न्यूनतम योग्यता स्नातक करने, उन्हें गैरव्यावहारिक लक्ष्य नहीं दिये जाने की भी मांग की।
संगठन के स्वर्णजयंती कार्यक्रम में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी, रेलवे बोर्ड के सदस्य (यातायात) गिरीश पिल्लै आदि शामिल होंगे।
सचिन सत्या
वार्ता
More News
भाजपा ने तेलंगाना के लिए 20 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

भाजपा ने तेलंगाना के लिए 20 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

15 Nov 2018 | 11:48 PM

नयी दिल्ली 15 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपने 20 उम्मीदवारों की तीसरी सूची गुरुवार रात जारी कर दी।

 Sharesee more..
छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनाव प्रचार करेंगे सिद्धू

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनाव प्रचार करेंगे सिद्धू

15 Nov 2018 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 15 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस ने कहा कि पूर्व क्रिकेटर एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिंद्धू छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

 Sharesee more..
नौसेना ने मालदीव तटरक्षक बल के पोत की मरम्मत की

नौसेना ने मालदीव तटरक्षक बल के पोत की मरम्मत की

15 Nov 2018 | 10:55 PM

नयी दिल्ली 15 नवम्बर (वार्ता) भारतीय नौसेना ने मालदीव तटरक्षक बल के पोत हरावी की सफलतापूर्वक ‘रिफिट’ यानी मरम्मत के बाद उसे समुद्री अभियानों के लिए पूरी तरह तैयार कर आज मालदीव को लौटा दिया।

 Sharesee more..
75 रेलवे स्टेशनों पर लहराएगा सौ फुट ऊंचा तिरंगा

75 रेलवे स्टेशनों पर लहराएगा सौ फुट ऊंचा तिरंगा

15 Nov 2018 | 9:48 PM

नयी दिल्ली 15 नवंबर (वार्ता) रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को घोषणा की कि देश के 75 रेलवे स्टेशनों पर दिसंबर अंत तक सौ फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाया जाएगा।

 Sharesee more..
image