Thursday, Feb 21 2019 | Time 07:07 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • किम जोंग के साथ और मुलाकातों की उम्मीद : ट्रम्प
  • इराक में घुसपैठ करने वाले आईएस के 24 आतंकवादी हिरासत में
  • तुर्की में सैन्य प्रशिक्षण के दौरान विस्फोट, पांच सैनिक घायल
  • पाकिस्तान ने राजौरी में संघर्ष विराम उल्लंघन कर की गोलीबारी
  • पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से कश्मीर में शांति बाधित : डीजीपी
भारत Share

किसान क्रांति यात्रा 23 सितम्बर से

नयी दिल्ली 05 सितम्बर (वार्ता) देश के किसान आन्दोलन की समन्वय समिति ने किसानों की समस्याओं को लेकर 23 सितम्बर से दो अक्टूबर तक हरिद्वार से दिल्ली तक किसान क्रांति यात्रा करने का निर्णय लिया है ।
समन्वय समिति की आज यहां हुयी बैठक में किसानों की समस्याओं पर विचार करने के बाद आन्दोलन तेज करने का निर्णय किया । बैठक में उत्तर प्रदेश , पंजाब , हरियाणा , दिल्ली , मध्य प्रदेश , राजस्थान ,कर्नाटक और तमिलनाडु के किसानों के संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया ।
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत और महासचिव युद्धवीर सिंह ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि मोदी सरकार किसानों से किये गये वादों को पूरा करने में विफल रही है जिसके कारण जगह-जगह किसानों के आन्दोलन चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण किसानों पर कर्ज का बोझ बढ़ रहा है जिसके कारण वे आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं । किसानों को उनकी फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है । ऐसे में कम कीमत पर फसलों की खरीद करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए और किसानों के सभी कर्ज माफ किये जाने चाहिए ।
अरुण अर्चना
जारी वार्ता
More News

18 अलगावववादी नेताओं की सुरक्षा वापस

20 Feb 2019 | 11:26 PM

 Sharesee more..
पुलवामा में पाक की भूमिका मानी, प्रतिबंधों का समर्थन किया सऊदी अरब ने

पुलवामा में पाक की भूमिका मानी, प्रतिबंधों का समर्थन किया सऊदी अरब ने

20 Feb 2019 | 11:21 PM

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (वार्ता) भारत एवं सऊदी अरब के बीच बुधवार यहां हुई बैठक में पुलवामा हमले में पाकिस्तान की मिलीभगत के बारे में भी चर्चा हुई और सऊदी अरब ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों एवं आतंकवादी संगठनों पर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंध लगाने का समर्थन किया है।

 Sharesee more..
मोदी के सऊदी अरब के शहजादे से गले मिलने पर कांग्रेस ने की आपत्ति

मोदी के सऊदी अरब के शहजादे से गले मिलने पर कांग्रेस ने की आपत्ति

20 Feb 2019 | 11:02 PM

नयी दिल्ली 20 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस ने भारत यात्रा पर आये सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद का यहां हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उन्हें गले लगाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

 Sharesee more..
जनरल जी डी बक्शी को ‘भारतश्री अलंकरण’

जनरल जी डी बक्शी को ‘भारतश्री अलंकरण’

20 Feb 2019 | 10:48 PM

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (वार्ता) भारतीय सेना के पूर्व मेजर जनरल जी. डी. बक्शी को ‘भारतश्री अलंकरण’ से सम्मानित किया गया है।

 Sharesee more..
image