Tuesday, Jul 23 2019 | Time 02:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मेघालय के महेंद्रगंज में निषेधाज्ञा लागू
  • विश्वास मत प्रस्ताव पर आज भी नहीं हुई वोटिंग, सदन की कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित
  • मोदी ने ट्रम्प से नहीं किया था कश्मीर पर मध्यस्थता का अनुरोध
भारत


किसान क्रांति यात्रा 23 सितम्बर से

नयी दिल्ली 05 सितम्बर (वार्ता) देश के किसान आन्दोलन की समन्वय समिति ने किसानों की समस्याओं को लेकर 23 सितम्बर से दो अक्टूबर तक हरिद्वार से दिल्ली तक किसान क्रांति यात्रा करने का निर्णय लिया है ।
समन्वय समिति की आज यहां हुयी बैठक में किसानों की समस्याओं पर विचार करने के बाद आन्दोलन तेज करने का निर्णय किया । बैठक में उत्तर प्रदेश , पंजाब , हरियाणा , दिल्ली , मध्य प्रदेश , राजस्थान ,कर्नाटक और तमिलनाडु के किसानों के संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया ।
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत और महासचिव युद्धवीर सिंह ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि मोदी सरकार किसानों से किये गये वादों को पूरा करने में विफल रही है जिसके कारण जगह-जगह किसानों के आन्दोलन चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण किसानों पर कर्ज का बोझ बढ़ रहा है जिसके कारण वे आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं । किसानों को उनकी फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है । ऐसे में कम कीमत पर फसलों की खरीद करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए और किसानों के सभी कर्ज माफ किये जाने चाहिए ।
अरुण अर्चना
जारी वार्ता
More News
अहमद पटेल की चुनाव याचिका पर अंतिम सुनवाई छह अगस्त को

अहमद पटेल की चुनाव याचिका पर अंतिम सुनवाई छह अगस्त को

22 Jul 2019 | 11:05 PM

नयी दिल्ली 22 जुलाई (वार्ता) उच्चतम न्यायालय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की ओर से गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली चुनाव याचिका पर अंतिम सुनवाई आगामी छह अगस्त को करेगा।

see more..
ईडी ने लॉटरी घोटाले में 119.6 करोड़ की संपत्ति जब्त की

ईडी ने लॉटरी घोटाले में 119.6 करोड़ की संपत्ति जब्त की

22 Jul 2019 | 10:26 PM

नयी दिल्ली, 22 जुलाई (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लॉटरी घोटाला मामले में सैंटियागो मार्टिन तथा उसके साथियों की कंपनियों की 119.6 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

see more..
प्रज्ञा ठाकुर को भाजपा नेतृत्व ने दी कड़ी नसीहत

प्रज्ञा ठाकुर को भाजपा नेतृत्व ने दी कड़ी नसीहत

22 Jul 2019 | 9:19 PM

नयी दिल्ली 22 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व ने भोपाल से निर्वाचित पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को तलब कर उन्हें कड़ी नसीहत दी कि उनके बेबाक बोल पार्टी की छवि के अनुकूल नहीं है और सार्वजनिक रूप से बोलते हुए सावधानी बरतनी चाहिए।

see more..
image