Tuesday, Nov 20 2018 | Time 02:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान की कृष्णा कोहली प्रभावशाली महिलाओं की सूची में शामिल
  • चीन में 28 ट्रक आपस में टकराये, तीन की मौत
  • कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत को शीर्ष 50 में पहुंचाने का लक्ष्य: मोदी
  • सऊदी सुल्तान की ईरान के परमाणु कार्यक्रमों के खिलाफ कार्रवाई की अपील
भारत Share

श्री अग्रवाल ने कहा कि दूध को पोषक तत्वों से युक्त करने के मानक तैयार करने के लिए एफएसएसएआई ने विशेषज्ञों की समिति गठित की थी जिनमें वैज्ञानिक, एम्स के चिकित्सक और जानेमाने विशेषज्ञ थे। इसने मानक तैयार करने को लेकर जितने परीक्षण किये उसमें ढाई वर्ष का समय लग गया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य एक गंभीर मुद्दा है और इस पर कोई भी निर्णय बहुत सोच समझ कर लिया जाता है ।
श्री अग्रवाल ने कहा कि कुछ लोग फार्टीफिकेशन को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा करना चाहते हैं जो उचित नहीं है । उन्होंने कहा कि इसी प्रकार नमक को आयोडिन युक्त करने को लेकर भी कुछ लोगों ने भ्रम फैलाया था जिसे दूर करने में सरकार को वर्षो लग गये थे। बाद में यह प्रमाणित हुआ कि नमक को आयोडिन युक्त करने से स्वास्थ्य पर इसका काफी अच्छा असर हुआ ।
उन्होंने कहा कि दूध में जो विटामिन ए और डी मिलाया जाता है उसका मूल स्त्रोत शाकाहारी पदार्थ हैं। दूध को शाकाहारी माना जाता है और इसलिए इसमें जो विटामिन मिलाया जाता है उसका मुख्य स्त्रोत शाकाहारी वस्तुएं हैं ।
अरुण अर्चना
जारी वार्ता
More News
इंदिरा गांधी की 101वीं जयंती पर देश ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

इंदिरा गांधी की 101वीं जयंती पर देश ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

19 Nov 2018 | 9:19 PM

नयी दिल्ली 19 नवंबर (वार्ता) पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 101वीं जयंती के मौके पर देश भर में उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गयी और उनके बलिदान को याद किया गया।

 Sharesee more..
सीबीआई अधिकारी ने केंद्रीय मंत्री पर लगाये भ्रष्टाचार के आरोप

सीबीआई अधिकारी ने केंद्रीय मंत्री पर लगाये भ्रष्टाचार के आरोप

19 Nov 2018 | 8:17 PM

नयी दिल्ली 19 नवंबर (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की जांच कर रहे एजेंसी के अधिकारी मनीष कुमार सिन्हा ने सोमवार को आरोप लगाया कि एक केंद्रीय मंत्री ने एक व्यवसायी के मामले में हस्तक्षेप करने के लिए रिश्वत के रूप में ‘कुछ करोड़’ रुपये लिये।

 Sharesee more..
सोनिया का मोदी पर हमला, कुछ लोग काम करते हैं, कुछ लोग श्रेय लेते हैं

सोनिया का मोदी पर हमला, कुछ लोग काम करते हैं, कुछ लोग श्रेय लेते हैं

19 Nov 2018 | 7:57 PM

नयी दिल्ली 19 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बिना उन पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग काम करते हैं और कुछ लोग श्रेय लेने के लिए लालायित रहते हैं।

 Sharesee more..

दिल्ली हाट में मंगलवार से मत्स्य उत्सव

19 Nov 2018 | 7:37 PM

 Sharesee more..
image