Monday, Aug 26 2019 | Time 06:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गाज़ा से इजराइल की ओर दागी गयी मिसाइल
  • बुमराह का कहर, भारत की विंडीज पर सबसे बड़ी जीत
  • स्विज़रलेंड में विमान दुर्घटना में तीन की मौत
  • सोनिया,ममता, प्रिंयका ने सिंधू को दी बधाई
भारत


मोदी ने लाखों शिक्षकों को ई- मेल कर सन्देश दिया

नयी दिल्ली ,05 सितम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के शिक्षक समुदाय से आज़ादी के शहीदों के सपनों को पूरा करने के लिए अगले चार वर्षों में समर्पित भाव से काम करने का आह्वान किया है और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के संदेशों को छात्रों में नए तरीके से फ़ैलाने की अपील की है ।
श्री मोदी ने आज शिक्षक दिवस पर लाखों शिक्षकों को भेजे गए ई-मेल में यह बात कही है । उन्होंने डॉ़ राधाकृष्णन को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि शिक्षक लोगों को न केवल शिक्षा देता है बल्कि उसके भीतर ज्ञान देकर विवेक भी पैदा करता है ,वह छात्रों पर अपना प्रभाव भी छोड़ता है और वह जो जीवन मूल्य देता है उसे छात्र जीवन भर आत्मसात करते हैं।
उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डॉ अब्दुल कलाम को उद्धत करते हुए कहा कि शिक्षा किसी व्यक्ति के चरित्र और क्षमता का निर्माण कर उसके भविष्य को भी बनाती है । उन्होंने कहा कि 21 वीें सदी का निर्माण शिक्षा एवं अनुसन्धान से ही होगा और तब शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी । श्री मोदी ने कहा कि दो अक्तूबर को महात्मा गाँधी की 150वीं जयन्ती पर शिक्षक बापू के आदर्शों को नए तरीके से फैलाएं ।
उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन में शिक्षकों की भूमिका की भी तारीफ की और 2022 में आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर शिक्षकों से शहीदों के सपनों को पूरा करने के लिए अगले चार सालों में समर्पित भाव से कार्य करने की अपील की ।
प्रधानमंत्री ने कहा कि वह शिक्षकों से अनुरोध करते हैं कि वे स्थानीय समुदाय को प्रेरित करते हुए लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लायें ।
अरविन्द जितेन्द्र
वार्ता
More News
केजरीवाल, राहुल, मालीवाल ने दी सिंधू को बधाई

केजरीवाल, राहुल, मालीवाल ने दी सिंधू को बधाई

25 Aug 2019 | 11:45 PM

नयी दिल्ली, 25 अगस्त (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने रविवार को विश्व बैडमिंटन चैपियनशिप में पी. वी. सिंधू को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी ।

see more..
अब दुख के दिन बीते रे भैया : बघेल

अब दुख के दिन बीते रे भैया : बघेल

25 Aug 2019 | 10:43 PM

नयी दिल्ली , 25 अगस्त (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि वर्षों से जिन्होंने संविधान सम्मत अधिकारों की रक्षा के लिए अपना ख़ून-पसीना बहाया है उनके लिए ‘‘दुःख के दिन बीत गए है।”

see more..
चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 23 सितंबर को

चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 23 सितंबर को

25 Aug 2019 | 8:09 PM

नयी दिल्ली 25 अगस्त (वार्ता) चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश की रिक्त चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 23 सितंबर कराने की घोषणा की है।

see more..
वायुसेना प्रमुख सोमवार को थाईलैंड जाएंगे

वायुसेना प्रमुख सोमवार को थाईलैंड जाएंगे

25 Aug 2019 | 6:46 PM

नयी दिल्ली 25 अगस्त (वार्ता) भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ सोमवार को तीन दिन की यात्रा पर थाईलैंड जाएंगे।

see more..
चार राज्यों की एक-एक सीटों पर उपचुनाव की तिथियां घोषित

चार राज्यों की एक-एक सीटों पर उपचुनाव की तिथियां घोषित

25 Aug 2019 | 6:29 PM

नयी दिल्ली 25 अगस्त (वार्ता) निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ , केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश की एक-एक विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की तिथियां रविवार को घोषित कर दी गयीं।

see more..
image