Sunday, Apr 21 2019 | Time 01:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में सड़क दुर्घटना, चार लोगों की मौत
  • काबूल में मंत्रालय के दफ्तर में हमला करने वाले दो हमलावरों की मौत
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग केवल रविवार को आम वाहनों के लिए बंद रहेगा
भारत


‘सागरमाला’ की फर्जी वेबसाइट का भ्रामक विज्ञापन

नयी दिल्ली, 06 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय पोत परिवहन मंत्रालय की सभी बड़े बंदरगाहों को सड़क, रेल तथा जल मार्ग से जोड़ने वाले महत्वाकांक्षी ‘सागरमाला’ कार्यक्रम की किसी ने फर्जी वेबसाइट तैयार की है और उसके जरिए नौकरी देने के भ्रामक विज्ञापन प्रसारित किए जा रहे हैं।
मंत्रालय ने गुरुवार को इस विज्ञापन से लोगों को सावधान रहने का आग्रह किया और कहा कि यह फर्जी वेबसाइट कमोबेश सागरमाला की मूल वेबसाइट जैसी ही प्रतीत होती है और इसमें अभियंता प्रशिक्षु एवं डिप्लोमा प्रशिक्षु की भर्ती के बारे में एक भ्रामक विज्ञापन दिया गया है।
फर्जी वेबसाइट को लेकर मंत्रालय ने कहा है कि उसके संज्ञान में आया है कि उसकी आधिकारिक वेबसाइट के साथ एक फर्जी वेबसाइट लिंक की गयी है और उसके जरिए नौकरी तलाशने वाले युवाओं तथा ‘सागरमाला’ के हितधारकों को ईमेल कर भ्रमित किया जा रहा है। यह विज्ञापन गलत एवं भ्रामक है।
उल्‍लेखनीय है कि इस तरह की धोखाधड़ी, गलतबयानी, जालसाजी और मनगढंत जानकारी देना या छल करना सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम एवं भारतीय दंड संहिता के तहत उल्लंघन है और यह भी इसी दायरे का अपराध है। इस तरह के लोगों के खिलाफ त्वरित एवं कड़ी आपराधिक कार्रवाई शुरू की जा रही है।
अभिनव सत्या
वार्ता
More News
जेटली से मिले जेट एयरवेज के सीईओ, एक माह के वेतन के लिए माँगे 170 करोड़

जेटली से मिले जेट एयरवेज के सीईओ, एक माह के वेतन के लिए माँगे 170 करोड़

20 Apr 2019 | 10:58 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) वित्तीय संकट के कारण ‘अस्थायी तौर पर’ परिचालन बंद कर चुकी निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनय दूबे के नेतृत्व में कंपनी के प्रबंधन तथा कर्मचारियों के एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की और अंतरिम राहत के तौर पर कम से एक माह के वेतन के लिए नकदी उपलब्ध कराने की माँग की।

see more..
कोविंद ने ईस्टर की शुभकामनाएं दी

कोविंद ने ईस्टर की शुभकामनाएं दी

20 Apr 2019 | 7:54 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने लोगों को ईस्टर की शुभकामनाएं दी है ।

see more..
image