Thursday, Sep 20 2018 | Time 05:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
भारत Share

‘सागरमाला’ की फर्जी वेबसाइट का भ्रामक विज्ञापन

नयी दिल्ली, 06 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय पोत परिवहन मंत्रालय की सभी बड़े बंदरगाहों को सड़क, रेल तथा जल मार्ग से जोड़ने वाले महत्वाकांक्षी ‘सागरमाला’ कार्यक्रम की किसी ने फर्जी वेबसाइट तैयार की है और उसके जरिए नौकरी देने के भ्रामक विज्ञापन प्रसारित किए जा रहे हैं।
मंत्रालय ने गुरुवार को इस विज्ञापन से लोगों को सावधान रहने का आग्रह किया और कहा कि यह फर्जी वेबसाइट कमोबेश सागरमाला की मूल वेबसाइट जैसी ही प्रतीत होती है और इसमें अभियंता प्रशिक्षु एवं डिप्लोमा प्रशिक्षु की भर्ती के बारे में एक भ्रामक विज्ञापन दिया गया है।
फर्जी वेबसाइट को लेकर मंत्रालय ने कहा है कि उसके संज्ञान में आया है कि उसकी आधिकारिक वेबसाइट के साथ एक फर्जी वेबसाइट लिंक की गयी है और उसके जरिए नौकरी तलाशने वाले युवाओं तथा ‘सागरमाला’ के हितधारकों को ईमेल कर भ्रमित किया जा रहा है। यह विज्ञापन गलत एवं भ्रामक है।
उल्‍लेखनीय है कि इस तरह की धोखाधड़ी, गलतबयानी, जालसाजी और मनगढंत जानकारी देना या छल करना सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम एवं भारतीय दंड संहिता के तहत उल्लंघन है और यह भी इसी दायरे का अपराध है। इस तरह के लोगों के खिलाफ त्वरित एवं कड़ी आपराधिक कार्रवाई शुरू की जा रही है।
अभिनव सत्या
वार्ता
More News
राममंदिर शीघ्र बने, हिन्दू मुस्लिम एकता होगी मज़बूत -भागवत

राममंदिर शीघ्र बने, हिन्दू मुस्लिम एकता होगी मज़बूत -भागवत

19 Sep 2018 | 11:02 PM

नयी दिल्ली 19 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आज कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर भव्य राममंदिर जल्द से जल्द बनना चाहिए। ऐसा होने से हिन्दू और मुसलमानों के बीच झगड़े के कारण समाप्त हो जाएगा और सांप्रदायिक एकता मजबूत होगी।

 Sharesee more..
अफगानिस्तान के प्रति पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं : गनी

अफगानिस्तान के प्रति पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं : गनी

19 Sep 2018 | 10:11 PM

नयी दिल्ली 19 सितम्बर (वार्ता) अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने आज यहां कहा कि पाकिस्तान में नयी सरकार के गठन के बावजूद अफगानिस्तान के बारे में उसकी नीति में कोई बदलाव नहीं आया है।

 Sharesee more..
image