Saturday, Nov 17 2018 | Time 07:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में विस्फोट, दो मरे 10 घायल
  • महाराष्ट्र में सड़क हादसे में दो की मौत
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
भारत Share

आप विधायक सही राम पहलवान पर दो लाख जुर्माना

आप विधायक सही राम पहलवान पर दो लाख जुर्माना

नयी दिल्ली 06 सितम्बर (वार्ता) दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत के अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी समर विशाल ने एक युवक के साथ मारपीट के मामले तुगलकाबाद सीट से आम आदमी पार्टी(आप)विधायक सही राम पहलवान और दो अन्य पर दो-दो लाख रुपए का जुर्माना ठोंका है।

न्यायाधीश विशाल ने इस मामले में गुरुवार को फैसला सुनाते हुए आप विधायक के अलावा दो अन्य सुभाष और ललित को भी दो-दो लाख रुपए जुर्माना भरने का आदेश दिया है। यह मामला सितंबर 2016 का है।

मामले में फैसला देते हुए श्री विशाल ने विधायक को जेल की सजा नहीं देते हुए कहा कि इस मामले में घायल योगेंद्र बिधूड़ी को मामूली चोटें आई थीं और अभियुक्त को सुधरने का एक मौका देना चाहते हैं। इसलिए उन्हें कारावास की सजा नही दी जा रही है। श्री विशाल ने पीडि़त को डेढ़ लाख रुपए क्षतिपूर्ति देने का आदेश भी दिया।

अदालत ने एक अगस्त को इस मामले में आप विधायक और दो अन्य को दोषी करार दिया था। तीनों अभियुक्तों को भारतीय दंड संहिता की धारा 324. धारा 341 और धारा 34 के तहत सजा सुनाई गई । इस मामले में अधिकतम तीन वर्ष की कैद का भी प्रावधान है।

पहलवान और दोनों अन्य दोषियों ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया था और कहा कि जिस समय यह वारदात हुई वह घटनास्थल पर मौजूद ही नहीं थे। उनका कहना था कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है।

मिश्रा.श्रवण

वार्ता

More News
दिल्ली पुलिस  के एक हेड कांस्टेबल ने की आत्महत्या

दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने की आत्महत्या

16 Nov 2018 | 10:51 PM

नयी दिल्ली 16 नवंबर (वार्ता) दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने शुक्रवार को अपनी सर्विस पिस्तौल से गोली मारकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

 Sharesee more..
सुरजेवाला ने माहेश्वरी के निधन पर जताया शोक

सुरजेवाला ने माहेश्वरी के निधन पर जताया शोक

16 Nov 2018 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने समाचार एजेंसी यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया (यूएनआई) के निदेशक मंडल के सदस्य तथा नवभारत समूह के अध्यक्ष प्रफुल्ल कुमार माहेश्वरी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

 Sharesee more..
गडकरी मुंबई में करेंगे दो तैरते रेस्टोरेंट की शुरुआत

गडकरी मुंबई में करेंगे दो तैरते रेस्टोरेंट की शुरुआत

16 Nov 2018 | 9:38 PM

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मुंबई में शनिवार को दो तैरते हुए रेस्टोरेंट की शुरुअात करेंगे जिनमें करीब एक हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।

 Sharesee more..
image