Saturday, Sep 22 2018 | Time 02:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
भारत Share

वाहन कंपनियां वैकल्पिक ईंधन चालित वाहनों के निर्माण पर जोर दें :गडकरी

नयी दिल्ली 07 सितंबर (वार्ता) परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने वाहन निर्माता कंपनियों से सस्ते परिवहन के लिए वैकल्पिक ईंधन चालित वाहनों का अधिक से अधिक निर्माण करने और प्रदूषण घटाने की दिशा में अनुसंधान तेज करने का आह्वान किया है।
श्री गडकरी ने शुक्रवार को यहां ग्लोबल मोबलिटी समिट में वाहन निर्माता कम्पनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे परिवहन व्यवस्था में विविधिकरण लायें। शहरी क्षेत्र में सड़कों पर जाम की समस्या के समाधान के लिए वे सार्वजनिक परिवहन के बारे में भी सोचें। उन्होंने कहा कि सड़क मार्ग से आवागमन को बेहतर बनाने के लिए सरकार काम कर रही है लेकिन जलमार्ग से भी परिवहन के विकल्प पर विचार किया जाना चाहिए ।
परिवहन मंत्री ने दोपहिया वाहन और ऑटोरिक्शा को इलेक्ट्रिक वाहन बनाने पर जोर देते हुए कहा कि इससे गरीब वर्ग के लोगों को काफी फायदा होगा। उन्होंने विश्वास जताया कि एक-दो साल में देश में इलेक्ट्रिक वाहन का विकास कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभी देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में वाहन निर्माता कम्पनियों का योगदान सात प्रतिशत है जिसके वर्ष 2026 तक बढ़कर 12 प्रतिशत हो जाने की उम्मीद है ।
अरुण अर्चना
जारी वार्ता
More News
डॉक्टरों की पहली पदोन्नति के लिए जरूरी हो ग्रामीण सेवा : नायडू

डॉक्टरों की पहली पदोन्नति के लिए जरूरी हो ग्रामीण सेवा : नायडू

21 Sep 2018 | 11:28 PM

नयी दिल्ली 21 सितम्बर (वार्ता) उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने चिकित्सा के पेशे को मिशन बताते हुये युवा डॉक्टरों से वंचितों की सेवा का संकल्प लेने की अपील की और कहा कि उनकी राय में पहली पदोन्नति के लिए ग्रामीण इलाकों में कम से कम तीन साल की सेवा अनिवार्य होनी चाहिये।

 Sharesee more..
‘सीबीआई निदेशक के खिलाफ शिकायत दुर्भावना से ग्रस्त’

‘सीबीआई निदेशक के खिलाफ शिकायत दुर्भावना से ग्रस्त’

21 Sep 2018 | 11:16 PM

नयी दिल्ली, 21 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दूसरे नंबर के अधिकारी राकेश अस्थाना की जांच एजेंसी के निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ मुख्य सतर्कता आयोग (सीवीसी) के समक्ष दी गई शिकायत ‘दुर्भावनापूर्ण’ और सत्य से परे है।

 Sharesee more..
ओलांद के बयान की सच्चाई का पता लगा रही है सरकार

ओलांद के बयान की सच्चाई का पता लगा रही है सरकार

21 Sep 2018 | 11:10 PM

नयी दिल्ली 21 सितम्बर (वार्ता) सरकार ने शुक्रवार को कहा कि फ्रांस के साथ लड़ाकू विमान राफेल के सौदे से संबंधित ऑफसेट समझौते में उसने किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं किया है और उस रिपोर्ट की सच्चाई का पता लगाया जा रहा है जिसमें फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद के हवाले से यह कहा गया है कि भारतीय भागीदार कंपनी का नाम भारत सरकार की ओर से दिया गया था।

 Sharesee more..
image