Thursday, Jun 20 2019 | Time 09:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जिनपिंग किम जोंग के निमंत्रण पर उत्तर कोरिया रवाना
  • ट्रम्प जी20 सम्मेलन में पुतिन,जिनपिंग से करेंगे भेंट
  • उप्र में पर्यटन के समग्र विकास की कार्य योजना बनाई जाय:योगी
  • कार खाई में गिरी, चार घायल
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • ‘एक देश एक चुनाव’ पर आप ने मांगा दृष्टिकोण दस्तावेज
भारत


दलित हितैषी छवि के साथ सवर्णों को साधने का प्रयास करेगी भाजपा

नयी दिल्ली, 14 अगस्त (वार्ता) लोकसभा और चार राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारियों को फोकस करके होने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक पूरी तरह से ‘अटल मय’ होगी। कई राज्यों में सवर्ण समाज के आंदोलन के बावजूद भाजपा अपनी दलित हितैषी छवि को खोना नहीं चाहती है और वह इसी के साथ सवर्ण समाज को जोड़कर सामाजिक समरसता की नीति पर आगे बढ़ना चाहेगी।
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि कल सुबह दस बजे से दो बजे तक राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह संबोधित करेंगे। इसमें राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश संगठन महामंत्री शामिल होंगे जिसमें प्रदेशों की राजनीति स्थिति एवं मुद्दों पर विस्तृत चर्चा होगी और पिछली कार्यसमिति बैठक में सौंपे गये लक्ष्यों की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद तीन बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे।
श्री हुसैन ने कहा कि यह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऐसी पहली बैठक होगी जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी नहीं होंगे। बैठक में उनकी कमी महसूस होगी और उनको याद करते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलने के संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अटलमय होगी। देश श्री अटल बिहारी वाजपेयी को बहुत प्यार करता था। हमें गर्व हैे कि हमारी पार्टी में श्री वाजपेयी जैसे महान नेता हुए।
बैठक में अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम को लेकर सवर्ण समाज के आंदोलन तथा रुपए की कीमत में गिरावट एवं पेट्रोल -डीज़ल आदि के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि पर चर्चा होने के बारे में पूछे जाने पर श्री हुसैन ने कहा कि राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण सभी मुद्दों पर चर्चा होगी।
सचिन अरण
जारी वार्ता
More News
मस्तिष्क ज्वर : सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

मस्तिष्क ज्वर : सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

19 Jun 2019 | 10:47 PM

नयी दिल्ली, 19 जून (वार्ता) उच्चतम न्यायालय बिहार के मुजफ्फरपुर जिले और आसपास के इलाकों में मस्तिष्क ज्वर के कारण अब तक कम से कम 145 बच्चों की मौत के मामले में दायर एक जनहित याचिका की सुनवाई आगामी सोमवार को करेगा।

see more..
एस जयशंकर ने रूसी उप प्रधानमंत्री से मुलाकात की

एस जयशंकर ने रूसी उप प्रधानमंत्री से मुलाकात की

19 Jun 2019 | 11:44 PM

नयी दिल्ली,19 जून(वार्ता) विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को रूसी उप विदेश मंत्री यूरी तरूतनेव के साथ मुलाकात करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की व्लादिवोस्तोक में ईस्टर्न इकॉनामिक फोरम में हिस्सा लेने को लेकर चर्चा की।

see more..
आयुष्मान भारत योजना सफेद हाथी: सिसोदिया

आयुष्मान भारत योजना सफेद हाथी: सिसोदिया

19 Jun 2019 | 9:49 PM

नयी दिल्ली,19 जून(वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार काे केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) नीत भारतीय जनता पार्टी )भाजपा) सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि उसकी आयुष्मान भारत योजना का फायदा कमजोर तबकों, मध्यम वर्गों और गरीबों को नहीं मिल पा रहा है क्योंकि इसके दायरे में केवल वहीं लोग आते हैं जिनके पास मोबाइल फाेन और फ्रिज नहीं है।

see more..
बैटरी चालित वाहन होंगे पंजीकरण शुक्ल से मुक्त

बैटरी चालित वाहन होंगे पंजीकरण शुक्ल से मुक्त

19 Jun 2019 | 9:49 PM

नयी दिल्ली, 19 जून (वार्ता) सरकार ने बैटरी चालित चालित वाहनों का प्रचलन बढाने के लिए इनके पंजीकरण को शुल्क मुक्त रखने के संबंध में एक अधिसूचना का मसौदा जारी किया है।

see more..
image