Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
भारत


दलित हितैषी छवि के साथ सवर्णों को साधने का प्रयास करेगी भाजपा

नयी दिल्ली, 14 अगस्त (वार्ता) लोकसभा और चार राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारियों को फोकस करके होने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक पूरी तरह से ‘अटल मय’ होगी। कई राज्यों में सवर्ण समाज के आंदोलन के बावजूद भाजपा अपनी दलित हितैषी छवि को खोना नहीं चाहती है और वह इसी के साथ सवर्ण समाज को जोड़कर सामाजिक समरसता की नीति पर आगे बढ़ना चाहेगी।
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि कल सुबह दस बजे से दो बजे तक राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह संबोधित करेंगे। इसमें राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश संगठन महामंत्री शामिल होंगे जिसमें प्रदेशों की राजनीति स्थिति एवं मुद्दों पर विस्तृत चर्चा होगी और पिछली कार्यसमिति बैठक में सौंपे गये लक्ष्यों की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद तीन बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे।
श्री हुसैन ने कहा कि यह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऐसी पहली बैठक होगी जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी नहीं होंगे। बैठक में उनकी कमी महसूस होगी और उनको याद करते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलने के संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अटलमय होगी। देश श्री अटल बिहारी वाजपेयी को बहुत प्यार करता था। हमें गर्व हैे कि हमारी पार्टी में श्री वाजपेयी जैसे महान नेता हुए।
बैठक में अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम को लेकर सवर्ण समाज के आंदोलन तथा रुपए की कीमत में गिरावट एवं पेट्रोल -डीज़ल आदि के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि पर चर्चा होने के बारे में पूछे जाने पर श्री हुसैन ने कहा कि राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण सभी मुद्दों पर चर्चा होगी।
सचिन अरण
जारी वार्ता
More News
बाबा रामदेव, बालकृष्ण को माफीनामा प्रकाशित करने का एक सप्ताह का मिला मौका

बाबा रामदेव, बालकृष्ण को माफीनामा प्रकाशित करने का एक सप्ताह का मिला मौका

16 Apr 2024 | 6:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने विभिन्न बीमारियों के इलाज से संबंधित पतंजलि आयुर्वेद के ‘भ्रामक’ विज्ञापनों और एलोपैथिक चिकित्सा के ‘खिलाफ’ बयान देने से जुड़े अदालती अवमानना के ​​मामले में बाबा रामदेव और बालकृष्ण को एक सप्ताह के भीतर विज्ञापन के जरिए माफीनामा प्रकाशित करवाने का मंगलवार को मौका दिया।

see more..
image