Saturday, Feb 16 2019 | Time 04:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने 66 की हत्या की
  • जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ ऑडियो-वीजुअल के रूप सबूत: विदेश मंत्रालय
  • तमिलनाडु में सड़क हादसे में दो मरे 11 घायल
भारत Share

भाजपा ने सिद्धू के बयान पर कांग्रेस पर हमला बोला

भाजपा ने सिद्धू के बयान पर कांग्रेस पर हमला बोला

नयी दिल्ली 07 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब सरकार में मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर आतंकवाद को प्रोत्साहन देने वाली पाकिस्तान सरकार के सामने नतमस्तक होने वाले एवं भारत को शर्मिंदा करने का आज आरोप लगाया और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से जवाब मांगा कि इस पर उनका क्या विचार है।

भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान की प्रशंसा करना कांग्रेस की आदत बन गई है। कांग्रेस में पाकिस्तान प्रशंसकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। एक तरफ तो आतंकवाद की पनाहगाह पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा खून का बदला खून से लेने की बात कर रहे हैं, भारत से बदला लेने की बात कर रहे हैं, कश्मीर में आतंकवादियों का समर्थन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पंजाब की कांग्रेस सरकार के मंत्री श्री सिद्धू पाकिस्तान सरकार का शुक्रिया अदा कर रहे हैं।

श्री हुसैन ने कहा, “आज जिस तरह की भाषा का प्रयोग नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा किया गया है, कांग्रेस पार्टी बताये कि यह सिद्धू का बयान है या कांग्रेस पार्टी का?” उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का राग अलापते हैं और कांग्रेस के मंत्री श्री सिद्धू कहते हैं कि वह पाकिस्तान सरकार के सामने नतमस्तक हैं। उन्होंने कहा, “नवजोत सिंह सिद्धू सिर्फ एक व्यक्ति नहीं हैं, बल्कि वे कांग्रेस पार्टी के नेता हैं और पंजाब में कांग्रेस सरकार में मंत्री हैं। ऐसे में जब तक कांग्रेस इस बयान को लेकर कोई सफाई न दें, तब तक हम इसे श्री गाँधी का ही बयान मानते हैं।”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के भारत विरोधी बयानों के बावजूद कांग्रेस की तरफ से पाकिस्तान का शुक्रिया अदा किया जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सिद्धू का यह बयान कि पाकिस्तान दो कदम आगे बढ़ा है, हमें भी एक कदम आगे बढ़ाना चाहिए, काफी निराशाजनक है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के रिश्ते बेहतर हों, यह कोशिश एक नहीं अनेक बार की गई है, देश की कई सरकारों ने इसके लिए पहल की है लेकिन पाकिस्तान हर बार हमारी इस कोशिश को कमजोरी समझकर भारत में आतंकवाद को फैलाने की नापाक भूल कर बैठता है। उन्होंने पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष के नापाक बोल पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान को मालूम होना चाहिए कि भारत ऐसे किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने में पूरी तरह से सक्षम है।

उन्होंने कहा, “हम जनरल बाजवा के बयान को सिरे से खारिज करते हैं। उन्होंने कहा कि देश के खिलाफ कांग्रेस की इस तुच्छ राजनीति को देश की जनता देख भी रही है और समझ भी रही है। देश की जनता कांग्रेस को आने वाले समय में इसका माकूल जवाब देगी।”

सचिन अरुण

वार्ता

More News
सीआरपीएफ जवानों पर हमला वीभत्स .नेतन्याहू

सीआरपीएफ जवानों पर हमला वीभत्स .नेतन्याहू

15 Feb 2019 | 11:27 PM

नयी दिल्ली, 15 फरवरी (वार्ता) इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर फिदायीन हमले को वीभत्स बताते हुए शहीद जवानों के परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

 Sharesee more..
राफेल मामले में खुद का बचाव किया सुप्रीम कोर्ट ने

राफेल मामले में खुद का बचाव किया सुप्रीम कोर्ट ने

15 Feb 2019 | 11:07 PM

नयी दिल्ली, 15 फरवरी (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने राफेल लड़ाकू विमान सौदा मामले में खुद का बचाव करते हुए शुक्रवार को कहा कि खुद याचिकाकर्ताओं ने पुनर्विचार याचिकाओं की त्रुटियां अभी तक दूर नहीं की हैं।

 Sharesee more..
सुशील चंद्रा ने सँभाला नये निर्वाचन आयुक्त का पदभार

सुशील चंद्रा ने सँभाला नये निर्वाचन आयुक्त का पदभार

15 Feb 2019 | 10:57 PM

नयी दिल्ली, 15 फरवरी (वार्ता) नवनियुक्त निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने शुक्रवार को पदभार संभाल लिया, भारतीय राजस्व सेवा के पूर्व अधिकारी श्री चंद्रा पदभार संभालने के साथ मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा और चुनाव आयुक्‍त अशोक लवासा के साथ भारतीय निर्वाचन आयोग का हिस्‍सा बन चुके हैं

 Sharesee more..

पुलवामा में एनआईए और सबूत एकत्र करेगी

15 Feb 2019 | 10:41 PM

 Sharesee more..
सांस्कृतिक सद्भाव के लिए कोविंद देंगे टैगोर पुरस्कार

सांस्कृतिक सद्भाव के लिए कोविंद देंगे टैगोर पुरस्कार

15 Feb 2019 | 10:07 PM

नयी दिल्ली 15 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद सांस्कृतिक सद्भाव के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए सोमवार को तीन जानी मानी हस्तियों को टैगोर पुरस्कार से सम्मानित करेंगे।

 Sharesee more..
image