Friday, Jul 19 2019 | Time 06:58 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका ने इराक के चार नागरिकों पर लगाया प्रतिबंध
  • मैक्सिको में बस पलटने से 15 की मौत, 21 घायल
  • मैक्सिको में बस पलटने से 15 की मौत, 21 घायल
  • अफगानिस्तान में पुलिस थाना में हमला, 12 लोगों की मौत
  • तुर्की में बाढ़ से सात लोग लापता, 69 लोगों को बचाया गया
  • हवाई हमले में आईएस के छह आतंकवादी की मौत
भारत


एक प्रवेश द्वार के निकट पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, डॉ. मुरलीमनोहर जोशी के चित्र लगाए गए हैं। कई स्थानों पर केन्द्रीय मंत्रियों और राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं उप मुख्यमंत्रियों के भी चित्र दिखाई दे रहे हैं।
इस भवन के अंदर जेनेरिक दवाओं के सस्ते दर पर मिलने, मामूली प्रीमियम पर लोगों को दो लाख रुपए का बीमा योजना तथा कृषि संबंधित योजनाओं आदि के भी बैनर लगाए गये हैं।
संविधान निर्माता बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर की याद में बने इस स्मारक स्थल में अद्भुत नज़ारा है। राजनीतिक प्रेक्षकों के अनुसार भाजपा इस स्थान से अंबेडकर और वाजपेयी को एक समान स्तर पर लाने और दलित एवं सवर्ण समाज के बीच सामाजिक समरसता का संदेश देने का प्रयास कर रही है। हाल ही में अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण कानून में संशोधन के कारण देश के अनेक हिस्सों में सवर्ण समाज के आंदोलन को देखते हुए इसे राजनीतिक दृष्टि से बेहद अहम माना जा रहा है।
आयोजन स्थल को बिजली के सजावटी बल्बों से भी सजाया गया है। बैठक स्थल एवं आसपास सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गये हैं। बैठक शुरू होने से पहले सुरक्षा कर्मियों ने इसकी बारीकी से जांच की। भाजपा अध्यक्ष बैठक के शुरू होने से पहले ही वहां पहुंच गये थे और उन्होंने सभी तैयारियों की जानकारी ली।
पहले यह बैठक 18 एवं 19 अगस्त को दिल्ली में ही होने वाली थी लेकिन श्री वाजपेयी के निधन के कारण इसे टाल दिया गया था।
अरुण सचिन
वार्ता
More News
दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना

दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना

18 Jul 2019 | 10:47 PM

नयी दिल्ली 18 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार हल्की बारिश और बादल छाये रहने के साथ मौसम सुहाना रहा तथा अधिकम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के हिसाब से पांच डिग्री सेल्सियस कम है।

see more..
कर्नाटक में धनबल, बाहुबल से लोकतंत्र का चीर हरण : कांग्रेस

कर्नाटक में धनबल, बाहुबल से लोकतंत्र का चीर हरण : कांग्रेस

18 Jul 2019 | 9:47 PM

नयी दिल्ली 18 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक में लोकतंत्र का चीर हरण हो रहा है और भाजपा के नेता वहाँ चुनी हुई तथा बहुमत की सरकार को धनबल, बाहुबल तथा सत्ता बल के आधार पर गिराने का प्रयास किया जा रहा है।

see more..
पत्रकारों के प्रवेश पर रोक को लेकर वित्त मंत्रालय से जवाब तलब

पत्रकारों के प्रवेश पर रोक को लेकर वित्त मंत्रालय से जवाब तलब

18 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) चंद्रमौली कुमार प्रसाद ने नॉर्थ ब्लॉक में मीडिया कर्मियों के प्रवेश पर प्रतिबंध की शिकायत पर वित्त मंत्रालय से जवाब तलब किया है।

see more..
दिल्ली कांग्रेस के तीन नये प्रवक्ता नियुक्त

दिल्ली कांग्रेस के तीन नये प्रवक्ता नियुक्त

18 Jul 2019 | 8:35 PM

नयी दिल्ली,18 जुलाई(वार्ता) दिल्ली कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस के लिए तीन नये प्रवक्ता नियुक्त किए जाने की घोषणा की ।

see more..
image