Thursday, Sep 20 2018 | Time 02:28 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
भारत Share

..

श्री शाह ने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे की चर्चा करते हुए कहा कि इसके खिलाफ कई इस्लामिक देशों में कानून हैं। लोकसभा में इससे संबंधित विधेयक को पारित भी कर दिया गया है लेकिन राज्यसभा में कांग्रेस के विरोध के कारण इसे पारित नहीं कराया जा सका। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति के तहत शहरी नक्सलियों का मुद्दा उठा रही है जिसमें वह कभी सफल नहीं होगी।
उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दल विघटनकारी राजनीति कर रहे हैं। संसद में मोदी सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने की परिस्थितियां नहीं होने के बावजूद इसे लाया गया तथा सरकार इस पर तुरंत चर्चा के लिए सहमत हो गयी। चर्चा के बाद यह प्रस्ताव भारी मतों से गिर गया।
भाजपा अध्यक्ष ने आगामी चुनाव की तैयारियों की चर्चा करते हुए कहा कि 19 राज्यों में भाजपा की सरकार है और इन राज्याें में होने वाले चुनाव में वह और बेहतर प्रदर्शन कर नंबर वन की पार्टी बनी रहेगी। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना एवं आंध्र प्रदेश में जहां पार्टी दूसरे स्थान पर है, वहां बेहतर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में भाजपा का अच्छा प्रदर्शन होगा और मिजोरम में दस हजार पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इससे इस राज्य में भाजपा की स्थिति और मज़बूत होगी।
उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्रों में अवैध घुसपैठ की समस्या की चर्चा करते हुए कहा कि हम देश में एक भी घुसपैठिया नहीं आने देंगे। असम चुनाव में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का मुद्दा था। भाजपा की पिछली नौ कार्यकारिणी बैठकों में इस विषय पर किसी ना किसी रूप में प्रस्ताव पारित किये गये थे।
उन्होंने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन करते हुए कहा कि इससे पाकिस्तान, बंगलादेश, अफगानिस्तान आदि देशों में रहने वाले हिन्दू, सिख, जैन, बौद्ध आदि अल्पसंख्यकों को गंभीर खतरा होने पर भारतीय नागरिकता देना संभव होगा।
सचिन अरुण
जारी वार्ता
More News
राममंदिर शीघ्र बने, हिन्दू मुस्लिम एकता होगी मज़बूत -भागवत

राममंदिर शीघ्र बने, हिन्दू मुस्लिम एकता होगी मज़बूत -भागवत

19 Sep 2018 | 11:02 PM

नयी दिल्ली 19 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आज कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर भव्य राममंदिर जल्द से जल्द बनना चाहिए। ऐसा होने से हिन्दू और मुसलमानों के बीच झगड़े के कारण समाप्त हो जाएगा और सांप्रदायिक एकता मजबूत होगी।

 Sharesee more..
अफगानिस्तान के प्रति पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं : गनी

अफगानिस्तान के प्रति पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं : गनी

19 Sep 2018 | 10:11 PM

नयी दिल्ली 19 सितम्बर (वार्ता) अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने आज यहां कहा कि पाकिस्तान में नयी सरकार के गठन के बावजूद अफगानिस्तान के बारे में उसकी नीति में कोई बदलाव नहीं आया है।

 Sharesee more..
image