Sunday, Sep 23 2018 | Time 08:29 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरियाई विद्रोही इदलिब में तुर्की से करेंगे सहयोग
  • नाइजीरिया में नौका से चालक दल के 12 सदस्यों का अपहरण
  • उ कोरिया को ईंधन देने वालों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा : अमेरिका
  • साेमालिया में दो कार बम विस्फोट, दो घायल
  • तंजानिया नौका हादसे में मृतकों की संख्या 218 हुई
  • नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप की जमानत याचिका खारिज
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
भारत Share

श्री जावड़ेकर ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय की तुलना में मोदी सरकार के कार्यकाल में आंतरिक सुरक्षा की स्थिति में बड़ा बदलाव आया है। संप्रग के शासन के दौरान शहरों में बम विस्फोट की घटनाएं होतीं थीं लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा है। बड़ी आतंकवादी घटनाएं नहीं हुईं हैं और पहले की तुलना में नक्सली उग्रवादी एक तिहाई रह गये हैं। कश्मीर में आतंकवाद की घटनाएं हताशा में हो रहीं हैं। पूर्वोत्तर क्षेत्र के राज्यों में शांति आयी है और लोग विकास की मुख्य धारा में शामिल हो गये हैं। त्रिपुरा, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के एक भाग से सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (आफ्स्पा) को हटा दिया गया है। असम में भी जल्द ही कुछ होगा। नागा समझौते से वहां शांति कायम हुई है।
उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में आयी तेजी के कारण अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ है और भारत दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। सेवा एवं वस्तुकर कानून से कर प्रणाली में बड़ा सुधार हुआ है। इसके साथ ही नयी जनधन योजना से अब गरीबों को और अधिक फायदा होगा तथा परिवार के सभी वयस्को के नाम बैंक खाते खुलेंगे।
उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के कारण देश के 19 राज्य, 400 जिले और चार लाख गांव खुले में शौच की समस्या से मुक्त हो गये हैं और सड़कों के निर्माण में तीन गुना वृद्धि हुई है। देश के अलग अलग राज्यों में 20 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान स्थापित किये जा रहे हैं। जबकि उज्ज़्वला योजना से पांच करोड़ परिवारों को फायदा हुआ है। बारह रुपए में जीवन बीमा की योजना की सफलता इस बात से पता चलती है कि 14 करोड़ लोगों ने उसे फिर से लिया है। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के साथ एक ही झटके में करीब डेढ़ लाख बैंक शाखाएं देश में खुल गयीं हैं।
श्री जावड़ेकर ने बताया कि पार्टी की स्पष्ट समझ है कि समाज को एक साथ रखकर ही विकास किया जा सकता है और इसी को ध्यान में रख कर गृह मंत्री ने ‘आओ मिल कर कमल खिलाएं’ का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि 2019 में भाजपा जबरदस्त जीत हासिल करने जा रही है। भाजपा के पास कार्यक्रम है, नेता है, नीति है और रणनीति भी है लेकिन विपक्ष के पास तीनों में से कुछ भी नहीं है।
सचिन अरुण
वार्ता
More News
राफेल सौदे पर गलतबयानी कर रहे राहुल: अकबर

राफेल सौदे पर गलतबयानी कर रहे राहुल: अकबर

22 Sep 2018 | 10:22 PM

नयी दिल्ली 22 सितम्बर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नेता एवं केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की यह कहते हुए खिंचायी की कि वह राफेल सौदे पर गलतबयानी कर रहे हैं और इसे दोहरा भी रहे हैं।

 Sharesee more..
चर्चा, बहस, असहमति लोकतंत्र के जरूरी पहलू : प्रणव

चर्चा, बहस, असहमति लोकतंत्र के जरूरी पहलू : प्रणव

22 Sep 2018 | 10:13 PM

नयी दिल्ली 22 सितम्बर (वार्ता) पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने आज कहा कि चर्चा, बहस और असहमति लोकतंत्र के आवश्यक पहलू हैं।

 Sharesee more..
सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ पर ‘पराक्रम पर्व ’

सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ पर ‘पराक्रम पर्व ’

22 Sep 2018 | 9:58 PM

नयी दिल्ली 22 सितम्बर (वार्ता) सरकार जम्मू-कश्मीर में सीमा पार आतंकवादी ठिकानों पर सेना की सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर देश भर में तीन दिन का ‘पराक्रम पर्व’ मनायेगी।

 Sharesee more..
‘भूटान के साथ आर्थिक सहयोग सशक्त बनाने को प्रतिबद्ध भारत’

‘भूटान के साथ आर्थिक सहयोग सशक्त बनाने को प्रतिबद्ध भारत’

22 Sep 2018 | 9:51 PM

नयी दिल्ली, 22 सितम्बर (वार्ता) भारत ने भूटान के साथ जारी आर्थिक सहयोग को और सशक्त बनाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जतायी है, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को उनसे मिलने राष्ट्रपति भवन आयी भूटान की रानी मां का स्वागत करते हुए कहा कि भारत पड़ोसी देश भूटान के साथ जारी आर्थिक सहयोग को और मजबूत बनाने को लेकर कटिबद्ध है।

 Sharesee more..
image