Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:11 Hrs(IST)
image
भारत


पुलिस प्रताड़ना के खिलाफ जीजेएम का प्रदर्शन

दार्जिलिंग/ नयी दिल्ली 09 सितंबर (वार्ता) पिछले एक साल से शांत रहने के बाद गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम बंगाल सरकार और पुलिस प्रताड़ना के खिलाफ रविवार को दिल्ली में प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारी ‘दार्जिलिंग में लोकतंत्र बचाओ, दार्जिलिंग, कालिम्पोंग, तेराई और डूअर्स में पुलिस प्रताड़ना बंद करो’ जैसे नारे लगा रहे थे। मोर्चा के नेताओं ने ‘लोकतांत्रिक तरीके से गोरखालैंड की मांग को लेकर उठने वाली आवाजों को क्रूर तरीके से दबाने’ का आरोप लगाया।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि संवैधानिक अधिकारों का इस्तेमाल कर के गोरखालैंड राज्य के लिए आवाज उठाने वाले लोगों के खिलाफ पश्चिम बंगाल पुलिस बड़े पैमाने पर क्रूरता कर रही है और उन्हें प्रताड़ित और यातना देने के लिए ‘क्रूर’ बलों का उपयोग किया जा रह है।
प्रदर्शनकारियों ने कहा, “दार्जिलिंग, तेराई और डूअर्स में शांति नहीं है। निर्दोष लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है और गोरखालैंड की मांग करने वाले लोगों के घरों को जलाया जा रहा है। पुलिस उन लोगों के परिवार के सदस्यों को परेशान कर रही है, जिन्हें वह मौजूदा गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) बोर्ड और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार के खिलाफ मानती हैं। यहां तक कि मौजूदा शासन के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले लोगों भी गिरफ्तार किया जा रहा है। हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में तानाशाही की स्थिति में रह रहे हैं और हम अपने देशवासियों का ध्यान इस मूल तथ्य पर आकर्षित करना चाहते हैं।”
प्रदर्शनकारी दार्जिलिंग, तेराई और डूअर्स क्षेत्र में भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता नहीं होने की बात को दर्शाने के लिए काले मुखौटों से अपने मुंह ढंके हुए थे।
संतोष.संजय
वार्ता
More News
सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

27 Mar 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 26 मार्च (वार्ता) नीति विषयक शोध एवं अध्ययन करने वाले प्रतिष्ठित संस्थान सेंटर फॉर पालिसी रिसर्च (सीपीआर) की अध्यक्षा एवं मुख्य अधिशासी अधिकारी यामिनी अय्यर ने त्यागपत्र दे दिया है।

see more..
केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

27 Mar 2024 | 11:53 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी के लीगल सेल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को दिल्ली की सभी ज़िला अदालतों के बाहर प्रदर्शन कर विरोध जताया।

see more..
कांग्रेस ने घोषित किया 14 और उम्मीदवार

कांग्रेस ने घोषित किया 14 और उम्मीदवार

27 Mar 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 27 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए आठवीं सूची जारी करते हुए आज 14 और उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए।

see more..
कांग्रेस ने हिमाचल के लिए दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाये

कांग्रेस ने हिमाचल के लिए दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाये

27 Mar 2024 | 11:35 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश इकाई में बदलाव करते हुए दो कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने इन नियुक्तियों को मंजूरी दी है और उन्हें तत्काल प्रभाव से काम शुरू करने के लिए कहा है।

see more..
image