Tuesday, Sep 25 2018 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मोदी ने पं दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर दी श्रद्धांजलि
  • मोदी और शाह भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ में होंगे शामिल
  • इजरायल सेना की गोलीबारी में फिलीस्तीनी की मौत
  • उ कोरिया के साथ दूसरी शिखर बैठक जल्द ही : ट्रम्प
  • मेडागास्कर में अमेरिकी राजनयिक की रहस्मयी मौत
  • रूहानी ने शत्रुतापूर्ण नीति को लेकर अमेरिका को दी चेतावनी
  • गुटेरेस ने की ईरान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा
  • कश्मीर पर चर्चा किये बगैर भारत-पाक के बीच वार्ता संभव नहीं : फवाद
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
भारत Share

पश्चिम बंगाल में बंद का व्यापक असर रहा। सार्वजनिक यातायात सामान्य रूप से जारी है , हालांकि अन्य दिनों की तुलना में आज बसों एवं अन्य वाहनों की संख्या बहुत अल्प रही। राज्य के विभिन्न स्थानों पर बंद समर्थकों द्वारा यातायात अवरद्ध किये जाने की रिपोर्टें मिली हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मध्य कोलकाता में व्यस्ततम इलाके मौलाजई में सड़के जाम कर दिया , जिससे शहर के विभिन्न हिस्सों को जोड़ने वाले इस मार्ग पर यातायात अवरुद्ध हो गया। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी राज्य के कई स्थानों पर सड़क जाम कर दिया। बाद में पुलिस ने हस्तक्षेप कर जाम समाप्त कराया।
केरल में भारत बंद का पूर्ण असर रहा और आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। दुकानें , व्यावसायिक एवं शैक्षणिक संस्थान बंद रहे। सरकारी और निजी बसें सड़कों पर नदारत रही। सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति बहुत कम रही। संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा(यूडीएफ) ने महालेखा कार्यालय तक रैली निकाली जबकि वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के कार्यकताओं ने भी जनरल पोस्ट ऑफिस तक रैली निकाली। पूरे राज्य में अभी तक कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।
केंद्रशासित पुड्डुचेरी में पूरी तरह बंद रहा। सभी दुकानें , व्यावसायिक संस्थानें और सिनेमाघर बंद रहे। सरकारी एवं निजी बसें तथा अन्य सार्वजनिक वाहनें नहीं चली। सभी निजी स्कूलों में आज अवकाश घोषित कर दिया गया। सरकारी स्कूलें खुली रही , हालांकि स्कूल आने वाले छात्रों की संख्या कम रही। पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये हैं।
पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में बंद का मिला-जुला असर दिखाई दिया। दुकानें एवं व्यावसायिक संस्थानें बंद है तथा सड़कों पर यात्री वाहनें नहीं चल रही हेै। अगरतला समेत अन्य शहरों में सरकारी स्कूलें खुली है , हालांकि कम संख्या में छात्र स्कूल पहुंचे हैं जबकि ज्यादातर निजी स्कूलों में आज अवकाश घोषित किया गया है
मराठवाड़ा क्षेत्र में विभिन्न जिला मुख्यालयों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक यहां दुकानें एवं व्यावसायिक संस्थान ऐहतियात के तौर पर बंद हैं। औरंगाबाद जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 12 पेट्रोल पम्पों के सामने प्रदर्शन किया। सभी पेट्रोल पम्प सुबह दो घंटे तक बंद रहे। वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने पैथान द्वार इलाके में प्रदर्शन किया।
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत समूचे प्रदेश में आज विपक्षी दलों के बंद का मिला-जुला असर रहा।
राजधानी भोपाल में सभी स्कूल और कॉलेज खुले हुए हैं, जिसके चलते सुबह सड़कों पर बसों की आवाजाही काफी रही। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाजार और दुकानें बंद कराने के प्रयास करते नजर आये। प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर में बंद का असर देखने को मिल रहा है। यहां बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस की रैली में कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुखौटे लगाकर प्रदर्शन किया। इंदौर से सटे देवास में बंद का व्यापक असर रहा। ज्यादातर दुकानदारों ने किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए अपनी दुकानें बंद रखीं। ग्वालियर में ज्यादातर स्कूलों में आज छुट्टी कर दी गई है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के संसदीय क्षेत्र शिवपुरी में भी ज्यादातर दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान अैर पेट्रोल पंप बंद रखे गए हैं। राज्य के सागर,जबलपुर, कटनी तथा अन्य जिलों में भी बंद का असर रहा।
राजस्थान में भारत बंद का राजस्थान में मिलाजुला असर रहा। राजधानी जयपुर में अनेक बाजारों में आधी से अधिक दुकानें खुली रही । कुछ दूकानों के आधे शटर खुले देखे गये । शहर के बाहरी इलाकों में बंद का असर नगण्य देखा गया। राज्य के अजमेर, उदयपुर , बीकानेर , भरतपुर सहित अनेक शहरों में बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला है।
देश के अन्य राज्यों में भी बंद का मिश्रित असर रहा।
टंडन
वार्ता
More News

आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 26 सितंबर)

25 Sep 2018 | 8:25 AM

 Sharesee more..

प्रधानमंत्री ने इब्राहिम सोलिह को बधाई दी

24 Sep 2018 | 11:32 PM

 Sharesee more..
बच्चियों के खतना का मामला संविधान पीठ के सुपुर्द

बच्चियों के खतना का मामला संविधान पीठ के सुपुर्द

24 Sep 2018 | 11:02 PM

नयी दिल्ली, 24 सितम्बर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय में प्रचलित बालिकाओं के खतना की प्रथा को चुनौती देने वाली याचिका संविधान पीठ के आज सुपुर्द कर दी।

 Sharesee more..
शरद ने भी की जेपीसी से राफेल सौदे की जांच की मांग

शरद ने भी की जेपीसी से राफेल सौदे की जांच की मांग

24 Sep 2018 | 10:55 PM

नयी दिल्ली 24 सितम्बर (वार्ता) लोकतांत्रिक जनता दल के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार पारदर्शी व्यवस्था में विश्वास करती है तो उसे राफेल विमान सौदा घोटाले की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराने पर सहमत होना चाहिए।

 Sharesee more..
अयोध्या विवाद: फारूकी मामले में शुक्रवार को आ सकता है फैसला

अयोध्या विवाद: फारूकी मामले में शुक्रवार को आ सकता है फैसला

24 Sep 2018 | 10:16 PM

नयी दिल्ली, 24 सितम्बर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय में जारी अयोध्या विवाद से संबंधित एक पहलू को संविधान पीठ को भेजे जाने या न भेजे जाने को लेकर 28 सितंबर को फैसला आ सकता है।

 Sharesee more..
image