Thursday, Jun 20 2019 | Time 09:10 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में संघर्ष में 17 हाउती विद्रोही ढेर
  • जिनपिंग किम जोंग के निमंत्रण पर उत्तर कोरिया रवाना
  • ट्रम्प जी20 सम्मेलन में पुतिन,जिनपिंग से करेंगे भेंट
  • उप्र में पर्यटन के समग्र विकास की कार्य योजना बनाई जाय:योगी
  • कार खाई में गिरी, चार घायल
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • ‘एक देश एक चुनाव’ पर आप ने मांगा दृष्टिकोण दस्तावेज
भारत


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2014 में श्री मोदी ने देश की जनता से कई वादे किए थे। वह जहां भी जाते थे, वहां कुछ न कुछ वादे करके आते थे और इसी को देखते हुए देश की जनता ने उन पर भरोसा किया और उन्हें प्रधानमंत्री पद सौंपा, लेकिन चार साल में साबित हो गया है कि उन्होंने देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया और उनसे किया कोई भी वादा पूरा नहीं किया। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के ऊंचे दामों ने लोगों के समक्ष संकट खड़ा कर दिया है। रसोई गैस का सिलेंडर तब 400 रुपए में मिल जाता था आज 800 रुपए में मिल रहा है।
सरकार की नीतियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने नोटबंदी किस वजह से की यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री ने नोटबंदी करके छोटे बिजनेस और छोटे दुकानदारों के कामकाज को खत्म कर दिया। वह आज तक नहीं बता पाये हैं कि नोटबंदी उन्होंने क्यों की थी।
वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा “ जीएसटी एक सोच थी कि हिंदुस्तान को एक टैक्स दिया जायेगा लेकिन मोदी सरकार ने इसे गब्बर सिंह टैक्स बना दिया। इसमें पांच अलग-अलग टैक्स दे दिये। किसी भी छोटे दुकानदार से पूछिये गब्बर सिंह टैक्स ने उससे कितने पैसे लिये हैं।” उन्होंने कहा कि इस सरकार ने जीएसटी के मूल मकसद को बिगाड़ा है।
भारत बंद में विपक्षी दलों की एकता को उन्होंने किसानों, मजदूरों, कारोबारियों और युवाओं की पीड़ा की अभिव्यक्ति करार दिया और कहा कि यह देश के जनमानस की भावना का प्रदर्शन है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की इस एकजुटता को देखते हुए वह देश की जनता को विश्वास दिलाते हैं कि मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों उसे जल्दी ही मुक्ति दिलाई जाएगी।
अभिनव सत्या
वार्ता
More News
मस्तिष्क ज्वर : सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

मस्तिष्क ज्वर : सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

19 Jun 2019 | 10:47 PM

नयी दिल्ली, 19 जून (वार्ता) उच्चतम न्यायालय बिहार के मुजफ्फरपुर जिले और आसपास के इलाकों में मस्तिष्क ज्वर के कारण अब तक कम से कम 145 बच्चों की मौत के मामले में दायर एक जनहित याचिका की सुनवाई आगामी सोमवार को करेगा।

see more..
एस जयशंकर ने रूसी उप प्रधानमंत्री से मुलाकात की

एस जयशंकर ने रूसी उप प्रधानमंत्री से मुलाकात की

19 Jun 2019 | 11:44 PM

नयी दिल्ली,19 जून(वार्ता) विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को रूसी उप विदेश मंत्री यूरी तरूतनेव के साथ मुलाकात करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की व्लादिवोस्तोक में ईस्टर्न इकॉनामिक फोरम में हिस्सा लेने को लेकर चर्चा की।

see more..
आयुष्मान भारत योजना सफेद हाथी: सिसोदिया

आयुष्मान भारत योजना सफेद हाथी: सिसोदिया

19 Jun 2019 | 9:49 PM

नयी दिल्ली,19 जून(वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार काे केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) नीत भारतीय जनता पार्टी )भाजपा) सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि उसकी आयुष्मान भारत योजना का फायदा कमजोर तबकों, मध्यम वर्गों और गरीबों को नहीं मिल पा रहा है क्योंकि इसके दायरे में केवल वहीं लोग आते हैं जिनके पास मोबाइल फाेन और फ्रिज नहीं है।

see more..
बैटरी चालित वाहन होंगे पंजीकरण शुक्ल से मुक्त

बैटरी चालित वाहन होंगे पंजीकरण शुक्ल से मुक्त

19 Jun 2019 | 9:49 PM

नयी दिल्ली, 19 जून (वार्ता) सरकार ने बैटरी चालित चालित वाहनों का प्रचलन बढाने के लिए इनके पंजीकरण को शुल्क मुक्त रखने के संबंध में एक अधिसूचना का मसौदा जारी किया है।

see more..
image