Sunday, Feb 17 2019 | Time 01:25 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
भारत Share

श्री गहलोत तथा श्री सुरजेवाला ने कहा कि तेल की कीमतों को बढ़ने को लेकर सरकार अंतरराष्ट्रीय कारणों का जो तर्क दे रही है, वह गलत है। उन्होंने कहा कि सरकार यदि तेल पर लगे कुछ करों को हटा दे तो पेट्रोल और डीजल की कीमत में कम से कम 15 रुपए तक की तत्काल कमी आ जाएगी। पेट्रोल डीजल को वस्तु एवं सेवा (जीएसटी) के दायरे में लाने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि ईंधन कीमतें बढने के लिए अंतरराष्ट्रीय कारण बताना सरकार का गैर जिम्मेदाराना रवैया है।
गौरतलब है कि इससे पहले कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के बंद को असफल करार देते हुए कहा था कि तेल की दरों में वृद्धि के लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है। वेनेजुएला में राजनीतिक अस्थिरता, ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंध और अमेरिका में शेल गैस का उत्पादन नहीं होने के अलावा दुनिया में तेल उत्पादन में कमी आना और उससे उपलब्धता की कमी मूलत: इस संकट का कारण है इसलिए इस समस्या का निराकरण सरकार के हाथ में नहीं है।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार ने तेल पर अनाप शनाप कर लगाकर 114072 करोड़ रुपए अर्जित किए हैं और देश की जनता को लूटा जा रहा है जबकि विदेशों को 34 रुपए डीजल और 37 रुपए की दर से भारत सरकार तेल बेच रही है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चार साल के दौरान पेट्रोल पर 211 और डीजल पर 443 प्रतिशत कर बढ़ाया है जिसका खामियाजा देश की जनता को भुगतना पड़ रहा है।
अभिनव आशा
वार्ता
More News
पुलवामा पर सर्वदलीय बैठक के एजेंडा से फारुख निराश

पुलवामा पर सर्वदलीय बैठक के एजेंडा से फारुख निराश

16 Feb 2019 | 11:45 PM

नयी दिल्ली 16 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने सरकार द्वारा पुलवामा हमले पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक पर ‘निराशा’ व्यक्त की है।

 Sharesee more..
मोदी रविवार को बिहार, झारखंड को देंगे कईं सौगात

मोदी रविवार को बिहार, झारखंड को देंगे कईं सौगात

16 Feb 2019 | 10:31 PM

नयी दिल्ली, 16 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार तथा झारखंड के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान कई विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे।

 Sharesee more..
उच्च स्तरीय बैठक में राजनाथ ने लिया सुरक्षा स्थिति का जायजा

उच्च स्तरीय बैठक में राजनाथ ने लिया सुरक्षा स्थिति का जायजा

16 Feb 2019 | 10:04 PM

नयी दिल्ली 16 फरवरी (वार्ता) गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए शनिवार को उनके निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक की।

 Sharesee more..
image