Sunday, Jul 21 2019 | Time 07:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हवाई हमले में तीन आईएस आतंकवादियों की मौत
  • ब्रिटिश एयरवेज ने काहिरा के लिए सात दिनों तक सेवा निलंबित की
  • पापुआ न्यू ग्यूनिया में 5 6 तीव्रता के भूंकप के झटके
  • हिमा का विजय अभियान जारी, जीता पांचवां स्वर्ण
  • शिकागो में गोलीबारी, दो की मौत, 19 घायल
  • नेतन्याहू ने बनाया इजरायल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड
  • बहरीन ने ब्रिटेन का टैंकर कब्जे में लेने पर ईरान की आलोचना की
भारत


तुर्की व्यापार मेले में भारत प्रमुख भागीदार

नयी दिल्ली 11 सितंबर (वार्ता) विदेश व्यापार काे बढ़ावा देने के लिए तुर्की में आयोजित किये गये 87 वें इजमीर अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में भारत 75 कंपनियों के साथ प्रमुख भागीदार रहा।
केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने आज यहां बताया कि तुर्की के तीसरे सबसे बड़े शहर इजमीर में सात सितंबर से शुरु हुए 87 वें अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में भारत ने खुद को ‘सोर्स’ के रूप में स्थापित करने का प्रयास किया। मेले में भारत ने ‘सोर्स इंडिया’ नाम से मंडप स्थापित किया है, जिसमें 75 कंपनियों की भागीदारी रही। भारत का मकसद तुर्की और आस-पास के देशों में भारतीय व्यापार को बढ़ाना था। यह मेला आज संपन्न हुआ।
मेले में भारत प्रमुख भागीदार देश रहा इसलिये मौके पर भारतीय राष्ट्रगान गाया गया और राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। मेले में भारतीय मंडप के लिए विशेष प्रतीक चिह्न बनाये गये ।
जानकारों के अनुसार तुर्की में भारतीय मशीनरी और मोटे अनाज के निर्यात की व्यापक संभावनायें हैं।
तुर्की में भारतीय राजदूत संजय भट्टाचार्य का कहना है कि दोनों देशों के बीच कृषि और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग के क्षेत्र में सहयोग की व्यापक संभावनाएं मौजूद हैं। भारतीय कंपनियों के लिए तुर्की के जरिये यूरोप के बाजार में भी प्रवेश करना आसान होगा।
सत्या.संजय
वार्ता
More News
मोदी, प्रणब, सोनिया समेत कई नेताओं ने दी शीला को श्रद्धांजलि

मोदी, प्रणब, सोनिया समेत कई नेताओं ने दी शीला को श्रद्धांजलि

20 Jul 2019 | 9:11 PM

नयी दिल्ली 20 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तथा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत अनेक नेताओं ने शनिवान को दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किये।

see more..
सोनिया, राहुल, मनमोहन ने दी शीला को श्रद्धांजलि

सोनिया, राहुल, मनमोहन ने दी शीला को श्रद्धांजलि

20 Jul 2019 | 7:33 PM

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, मौजूदा अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई अन्य प्रमुख नेताओं ने तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं पार्टी की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए आज उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

see more..
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन

20 Jul 2019 | 7:26 PM

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) लगातार डेढ दशक तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही और मौजूदा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित का शनिवार अपराह्न यहां एक अस्पताल में निधन हो गया।

see more..
image