Tuesday, Jul 23 2019 | Time 06:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सरकार के साथ विपक्षी नेताओं ने भी ट्रम्प के दावे का किया खंडन
  • मेघालय के महेंद्रगंज में निषेधाज्ञा लागू
  • विश्वास मत प्रस्ताव पर आज भी नहीं हुई वोटिंग, सदन की कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित
  • मोदी ने ट्रम्प से नहीं किया था कश्मीर पर मध्यस्थता का अनुरोध
भारत


मोदी सरकार में बढा बैंकों का एनपीए पांच गुना : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 11 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार में बैंकों ने मनमाने ढंग से कर्ज दिया है जिसके कारण पिछले चार साल के दौरान गैर निष्पादित राशि (एनपीए) करीब पांच गुना बढकर 10 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा हो गयी है।
कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय 2013-14 में एनपीए दो लाख 83 हजार करोड़ रुपए था लेकिन सरकारी सूचना के अनुसार इस वर्ष मार्च तक वह बढकर 10 लाख करोड़ रुपए हो गया। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की ढुलमुल नीतियों के कारण बैंकिंग अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी है और बैंकों का एनपीए बढकर अब 12 लाख करोड के आसपास पहुंच गया है।
श्री सुरजेवाला ने कहा कि रिजर्व के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने 2016 रिजर्व बैंक की भ्रष्टाचार निगरानी समित गठित की थी। समिति ने बैंकों के बकाया वाले बड़े कर्जदारों के बारे में की एक सूची बनायी और इसकी प्रति प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी गयी। इस सूची में मेहुल चोकसी तथा नीरव मोदी का भी नाम था लेकिन मोदी सरकार ने इसके बावजूद उन्हें विदेश जाने दिया।
उन्होंने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेतृत्व पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगाए आरोपों को खारिज किया और कहा कि भाजपा के आरोप बेबुनियाद और आधारहीन हैं। भाजपा नेता स्मृति ईरानी आज एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी तथा प्रियंका गांधी वाड्रा करदाताओं के पैसे हड़पना चाहते थे और कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए।
अभिनव जितेन्द्र
वार्ता
More News
अहमद पटेल की चुनाव याचिका पर अंतिम सुनवाई छह अगस्त को

अहमद पटेल की चुनाव याचिका पर अंतिम सुनवाई छह अगस्त को

22 Jul 2019 | 11:05 PM

नयी दिल्ली 22 जुलाई (वार्ता) उच्चतम न्यायालय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की ओर से गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली चुनाव याचिका पर अंतिम सुनवाई आगामी छह अगस्त को करेगा।

see more..
ईडी ने लॉटरी घोटाले में 119.6 करोड़ की संपत्ति जब्त की

ईडी ने लॉटरी घोटाले में 119.6 करोड़ की संपत्ति जब्त की

22 Jul 2019 | 10:26 PM

नयी दिल्ली, 22 जुलाई (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लॉटरी घोटाला मामले में सैंटियागो मार्टिन तथा उसके साथियों की कंपनियों की 119.6 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

see more..
प्रज्ञा ठाकुर को भाजपा नेतृत्व ने दी कड़ी नसीहत

प्रज्ञा ठाकुर को भाजपा नेतृत्व ने दी कड़ी नसीहत

22 Jul 2019 | 9:19 PM

नयी दिल्ली 22 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व ने भोपाल से निर्वाचित पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को तलब कर उन्हें कड़ी नसीहत दी कि उनके बेबाक बोल पार्टी की छवि के अनुकूल नहीं है और सार्वजनिक रूप से बोलते हुए सावधानी बरतनी चाहिए।

see more..
image