Saturday, Sep 22 2018 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
भारत Share

हवाई मार्ग से जुड़ेगा कोंकण तट, टेस्ट उड़ान सफल

नयी दिल्ली 12 सितम्बर (वार्ता) महाराष्ट्र के कोंकण तट के हवाई मार्ग के जरिये देश के दूसरे हिस्सों से जुड़ने का रास्ता साफ हो गया है। क्षेत्र के सिंधुदुर्ग जिले के पारुले चिपि हवाई अड्डे पर टेस्ट उड़ान के दौरान आज एक विमान उतरने में सफल रहा।
कोंकण तट पर पर्यटन की बड़ी संभावनाएँ हैं। इस सफल उड़ान के बाद दिसंबर में यहाँ से नियमित वाणिज्यिक उड़ान शुरू होने की उम्मीद है। इस हवाई अड्डे से एयरबस ए320 और बोइंग 737 जैसे विमानों का परिचालन हो सकेगा। इसके रनवे की लंबाई 2,500 मीटर है। इसके टर्मिनल भवन की क्षमता व्यस्ततम समय में 400 यात्रियों की है।
पारुले चिपि हवाई अड्डा मालवन और वेंगुर्ला समुद्र तटों के मध्य स्थित है। यह टकराली समुद्र तट और सिंधुदुर्ग किले से मात्र 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है जो लोकप्रिय पर्यटन स्थल हैं। विमान सेवा शुरू होने से उत्तरी गोवा से भी इस क्षेत्र का संपर्क बढ़ जायेगा। गोवा के डाबोलिम हवाई अड्डे से टिराकोल, अरमबोल और मैंड्रम समुद्र तट समान दूरी पर हैं।
नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने हवाई अड्डे का प्रबंधन करने वाली कंपनी तथा महाराष्ट्र सरकार से हवाई अड्डे पर ‘इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम’ और ‘वीओआर’ नेविगेशन सिस्टम लगाने की दिशा में आ रही बाधाओं को जल्द दूर करने के लिए कहा है ताकि वाणिज्यिक उड़ान दिसम्बर की तय समय सीमा तक शुरू की जा सके।
अजीत संजीव
वार्ता
More News
डॉक्टरों की पहली पदोन्नति के लिए जरूरी हो ग्रामीण सेवा : नायडू

डॉक्टरों की पहली पदोन्नति के लिए जरूरी हो ग्रामीण सेवा : नायडू

21 Sep 2018 | 11:28 PM

नयी दिल्ली 21 सितम्बर (वार्ता) उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने चिकित्सा के पेशे को मिशन बताते हुये युवा डॉक्टरों से वंचितों की सेवा का संकल्प लेने की अपील की और कहा कि उनकी राय में पहली पदोन्नति के लिए ग्रामीण इलाकों में कम से कम तीन साल की सेवा अनिवार्य होनी चाहिये।

 Sharesee more..
‘सीबीआई निदेशक के खिलाफ शिकायत दुर्भावना से ग्रस्त’

‘सीबीआई निदेशक के खिलाफ शिकायत दुर्भावना से ग्रस्त’

21 Sep 2018 | 11:16 PM

नयी दिल्ली, 21 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दूसरे नंबर के अधिकारी राकेश अस्थाना की जांच एजेंसी के निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ मुख्य सतर्कता आयोग (सीवीसी) के समक्ष दी गई शिकायत ‘दुर्भावनापूर्ण’ और सत्य से परे है।

 Sharesee more..
ओलांद के बयान की सच्चाई का पता लगा रही है सरकार

ओलांद के बयान की सच्चाई का पता लगा रही है सरकार

21 Sep 2018 | 11:10 PM

नयी दिल्ली 21 सितम्बर (वार्ता) सरकार ने शुक्रवार को कहा कि फ्रांस के साथ लड़ाकू विमान राफेल के सौदे से संबंधित ऑफसेट समझौते में उसने किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं किया है और उस रिपोर्ट की सच्चाई का पता लगाया जा रहा है जिसमें फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद के हवाले से यह कहा गया है कि भारतीय भागीदार कंपनी का नाम भारत सरकार की ओर से दिया गया था।

 Sharesee more..
image