Thursday, Sep 20 2018 | Time 00:57 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
भारत Share

मोतीनगर सीवेज हादसे में परिजनों को 10-10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि

नयी दिल्ली 12 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग ने दिल्ली के मोतीनगर सीवेज दुर्घटना के मामले में डीएलएफ, जल बोर्ड और ‘उन्नति’ एजेंसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने के निर्देश दिये हैं।
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने बुधवार को यहां बताया कि आयोग सदस्यों ने 10 सितंबर को मोतीनगर में घटना स्थल का दौरा किया। दौरे के समय में दिल्ली के मुख्य सचिव, पश्चिम दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट, जिले में पुलिस उपायुक्त, नगर निगम और जल बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
डीएलएफ के प्रतिनिधियों ने आयोग के सदस्यों को बताया कि सीवेज का प्रबंधन जल बोर्ड करता है। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और दोषियों की पहचान की जा रही है।
पिछले सप्ताह मोतीनगर की डीएलएफ कॉलोनी कैपिटल ग्रीन में सीवेज की सफाई करते समय चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गयी थी जबकि पांचवें का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
सत्या आशा
वार्ता
More News
राममंदिर शीघ्र बने, हिन्दू मुस्लिम एकता होगी मज़बूत -भागवत

राममंदिर शीघ्र बने, हिन्दू मुस्लिम एकता होगी मज़बूत -भागवत

19 Sep 2018 | 11:02 PM

नयी दिल्ली 19 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आज कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर भव्य राममंदिर जल्द से जल्द बनना चाहिए। ऐसा होने से हिन्दू और मुसलमानों के बीच झगड़े के कारण समाप्त हो जाएगा और सांप्रदायिक एकता मजबूत होगी।

 Sharesee more..
अफगानिस्तान के प्रति पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं : गनी

अफगानिस्तान के प्रति पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं : गनी

19 Sep 2018 | 10:11 PM

नयी दिल्ली 19 सितम्बर (वार्ता) अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने आज यहां कहा कि पाकिस्तान में नयी सरकार के गठन के बावजूद अफगानिस्तान के बारे में उसकी नीति में कोई बदलाव नहीं आया है।

 Sharesee more..

.

19 Sep 2018 | 9:59 PM

 Sharesee more..

.

19 Sep 2018 | 9:41 PM

 Sharesee more..
image