Friday, Jul 19 2019 | Time 05:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मैक्सिको में बस पलटने से 15 की मौत, 21 घायल
  • अफगानिस्तान में पुलिस थाना में हमला, 12 लोगों की मौत
  • तुर्की में बाढ़ से सात लोग लापता, 69 लोगों को बचाया गया
  • हवाई हमले में आईएस के छह आतंकवादी की मौत
भारत


मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ब्रिटेन में रह रहे विजय माल्या ने लंदन की एक अदालत में उसके प्रत्यर्पण पर सुनवाई के लिए पेशी से पहले संवाददाताओं से कहा कि भारत छोड़ने से पहले वह वित्त मंत्री से मिला था और बैंकों का बकाया कर्ज निपटाने की पेशकश की थी। माल्या ने कहा,“भारत छोड़ने से पहले मैं वित्त मंत्री से मिला था और बैंकों के बकाये कर्ज को निपटाने की पेशकश को दोहराया था।”
विजय माल्या के बयान पर कांग्रेस ने कहा कि यह गंभीर मामला है और मोदी सरकार को इस बारे में देश को स्पष्ट जवाब देना चाहिए।
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि माल्या कह रहे हैं कि भारत छोड़ने से पहले वह श्री जेटली से मिले थे और उसने वित्त मंत्री से उस पर बैंकों के बकाया कर्ज को निपटाने के संबंध में पेशकश की थी। इस संबंध में माल्या के लंदन में दिए गये बयान से साफ हो गया है कि माल्या ने वित्त मंत्री से औपचारिक रूप से मुलाकात की थी।
उन्होंने कहा कि बुनियादी सवाल यह है कि जिस व्यक्ति के पास बैंकों का इतना ज्यादा कर्ज है और पूरे देश को यह मालूम है उसे विदेश जाने से रोका क्यों नहीं गया। बैंकों से इतनी बड़ी रकम लेकर एक बकायादार विदेश भाग रहा है और उसे रोका नहीं जा रहा है यह हैरान करने वाली बात है।
संजय दिनेश
वार्ता
More News
दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना

दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना

18 Jul 2019 | 10:47 PM

नयी दिल्ली 18 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार हल्की बारिश और बादल छाये रहने के साथ मौसम सुहाना रहा तथा अधिकम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के हिसाब से पांच डिग्री सेल्सियस कम है।

see more..
कर्नाटक में धनबल, बाहुबल से लोकतंत्र का चीर हरण : कांग्रेस

कर्नाटक में धनबल, बाहुबल से लोकतंत्र का चीर हरण : कांग्रेस

18 Jul 2019 | 9:47 PM

नयी दिल्ली 18 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक में लोकतंत्र का चीर हरण हो रहा है और भाजपा के नेता वहाँ चुनी हुई तथा बहुमत की सरकार को धनबल, बाहुबल तथा सत्ता बल के आधार पर गिराने का प्रयास किया जा रहा है।

see more..
पत्रकारों के प्रवेश पर रोक को लेकर वित्त मंत्रालय से जवाब तलब

पत्रकारों के प्रवेश पर रोक को लेकर वित्त मंत्रालय से जवाब तलब

18 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) चंद्रमौली कुमार प्रसाद ने नॉर्थ ब्लॉक में मीडिया कर्मियों के प्रवेश पर प्रतिबंध की शिकायत पर वित्त मंत्रालय से जवाब तलब किया है।

see more..
दिल्ली कांग्रेस के तीन नये प्रवक्ता नियुक्त

दिल्ली कांग्रेस के तीन नये प्रवक्ता नियुक्त

18 Jul 2019 | 8:35 PM

नयी दिल्ली,18 जुलाई(वार्ता) दिल्ली कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस के लिए तीन नये प्रवक्ता नियुक्त किए जाने की घोषणा की ।

see more..
image