Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:27 Hrs(IST)
image
भारत


श्री पुनिया ने कहा कि तीन मार्च को जब अखबारों में यह खबर छपी कि माल्या देश छोड़कर चला गया है तो उसके बाद उन्होंने विभिन्न अवसरों पर मीडिया में यह बात कही थी कि विदेश भागने से पहले उसकी वित्त मंत्री से मुलाकात हुई थी।
श्री जेटली ने इतने दिनों तक मुलाकात की बात को छिपाये रखा। उन्होंने कहा कि मुलाकात के सबूत सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से मिल जायेंगे और चुनौती दी कि यदि उनकी बात गलत साबित होगी तो वह राजनीति छोड़ देंगे अन्यथा श्री जेटली को राजनीति छोड़नी होगी।
उन्होंने कहा, “हमारा सीधा-सीधा आरोप है कि माल्या वित्त मंत्री से सलाह-मशविरा करके और अनुमति लेकर ही विदेश गया। ”
कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि माल्या और श्री जेटली के बीच क्या डील हुई, वित्त मंत्री को यह बताना चाहिए और पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर यह भी मान लिया जाये कि माल्या ने कुछ ही पल के लिए वित्त मंत्री से मुलाकात की थी तो श्री जेटली ने प्रवर्तन निदेशालय, केन्द्रीय जांच ब्यूरो और पुलिस को यह जानकारी क्यों नहीं दी कि माल्या लंदन जाने वाला है जबकि उसने उन्हें विदेश जाने के बारे मेें बताया था। उन्होंने सवाल किया कि माल्या के खिलाफ लुकआउट नोटिस को किसने हल्का कराया।
श्री गांधी ने श्री जेटली पर मुलाकात के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें यह बताना चाहिए कि यह काम उन्होंने ‘ऊपर के आदेश’ से किया या खुद किया। उन्होंने कहा कि श्री जेटली सोशल मीडिया में लंबे-लंबे ‘ब्लाग’ लिखते हैं और बयान देते हैं लेकिन कहीं और कभी उन्होंने इस मुलाकात का जिक्र नहीं किया। संसद में भी इस बारे में कुछ नहीं कहा।
अभिनव.उनियाल.श्रवण
वार्ता
More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
image