Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
भारत


नायडु, महाजन, राहुल ने गणेश चतुर्थी पर दी बधाई

नई दिल्ली, 13 सितम्बर (वार्ता) उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन तथा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर देशवासियों को शुभाकामनाएं दी है।
श्री नायडु ने गुरुवार को इस अवसर पर अपने आवास पर आयोजित विशेष समारोह में कहा कि यह खुशहाली का त्योहार है और यह पर्व देश में शांति, खुशहाली और भाईचारे को मजबूत करेगा। गणेश चतुर्थी को राष्ट्रीय और सांस्कृतिक एकता का प्रतीक बताते हुए उन्होंने कहा कि कार्यसिद्धि के प्रतीक भगवान गणेश का नाम हर काम की सफलता के लिए सबसे पहले लिया जाता है।
लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऋद्धि-सिद्धि प्रदायक भगवान गणेश न केवल समृद्धि एवं वैभव के ही अधिष्ठाता हैं, अपितु हर प्रकार के विघ्न और कष्टों को हरने वाले तथा बुद्धि देने वाले भी हैं।
उन्होंने इस मौके पर लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक का भी स्मरण करते हुए कहा कि अपनी दूरदृष्टि से उन्होंने कैसे इस पर्व को एक सार्वजनिक उत्सव का रूप दिया, कैसे राष्ट्र को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया। उन्होंने कहा कि गणपति उत्सव युवा प्रतिभाओं के लिए एक मंच, संगठन क्षमता विकसित करने वाला, समाज में बंधुत्व की भावना को जागृत करने वाला है।
श्री गांधी ने भी गणेश चतुर्थी पर देशवासियों की खुशहाली की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी।
अभिनव सुरेश
वार्ता
image