Friday, Apr 26 2024 | Time 02:44 Hrs(IST)
image
भारत


राहुल के हवाला कंपनी से रिश्ते, किया कालाधन का प्रयोग: भाजपा

राहुल के हवाला कंपनी से रिश्ते, किया कालाधन का प्रयोग: भाजपा

नयी दिल्ली 13 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर एक हवाला कंपनी से करीबी रिश्ते रखने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि उन्होंने निजी तौर पर काले धन का इस्तेमाल किया है।

भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने यहाँ पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कोलकाता के आयकर विभाग के साक्ष्य के आधार पर श्री गाँधी पर हवाला से जुड़े होने का आरोप लगाते हुए कहा कि डोटेक्स नामक एक शेल कंपनी से राहुल गाँधी ने एक करोड़ रुपये का ऋण लिया था। इस राशि में से 50 लाख रुपये की राशि देकर और 90 करोड़ रुपये के ऋण का अधिग्रहण कर 5,000 करोड़ रुपये की कंपनी एसोसिएट जर्नल लिमिटेड को खरीदा गया। यह सौदा यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के जरिये किया जिसमें गाँधी परिवार की हिस्सेदारी 76 फीसदी है।

यंग इंडियन ने एसोसिएट जर्नल के 90 करोड़ रुपये के ऋण का अधिग्रहण किया था। एसोसिएट जर्नल ने दिसंबर 2010 में अपने सारे शेयर यंग इंडियन को हस्तांतरित करने का फैसला किया और इसके बदले उसे मात्र 50 लाख रुपये अतिरिक्त मिले।

डॉ. पात्रा ने कहा कि नोटबंदी के कारण राहुल गाँधी हायतौबा मचा रहे थे, इसका कारण अब सामने आ गया है। वह हवाला के जरिये काले धन को सफेद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि डोटेक्स कंपनी के प्रमोटर उदयशंकर महावर ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसकी 200 से अधिक शेल कंपनियाँ हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि श्री गाँधी को बताना चाहिये कि उन्होंने हवाला के जरिये कितना पैसा सफेद किया, गाँधी परिवार का कितना पैसा ऐसी कंपनियों में लगा है।

सचिन अजीत यामिनी

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image