Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
भारत


वेंकैया तीन देशों की यात्रा पर रवाना

नयी दिल्ली 14 सितंबर (वार्ता) उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू सर्बिया, माल्टा और रोमानिया की सात दिन की यात्रा पर आज रवाना हो गये।
श्री नायडू के साथ वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला तथा चार सांसद -श्री प्रसन्न अाचार्य, श्रीमती विजिला सत्यानंत, सुश्री सरोज पाण्डेय और श्री राघव लखनपाल भी गये हैं।
श्री नायडू पहले चरण में सर्बिया पहुंचेंगे जहां राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वू सिस उनके सम्मान में भोज आयोजित करेंगे। उपराष्ट्रपति की राष्ट्रीय असेंबली की स्पीकर श्रीमती माजा गोजकोविक के साथ अलग से बैठक होगी। वह प्रधानमंत्री श्रीमती ऐना बरनाबिक से भी मिलेंगे। उपराष्ट्रपति अज्ञात शहीद सैनिकों के स्मारक पर श्रद्धासुुमन अर्पित करेंगे।
श्री नायडू राष्ट्रीय असेंबली के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे। वह भारत सर्बिया बिजनेस फोरम और भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे।
उपराष्ट्रपति 16 से 18 सितंबर तक माल्टा की यात्रा पर रहेंगे। माल्टा की राष्ट्रपति सुश्री मैरी लूसी कोलीरो प्रेसा के साथ मुलाकात होगी जो उनके सम्मान में भोज देंगी। उपराष्ट्रपति की संसद की स्पीकर डॉ. एंगेलो फर्रुजिया और कार्यवाहक प्रधानमंत्री इवारिस्ट बर्तोलो से भी भेंट होगी। वह भारत माल्टा बिजनेस फोरम और भारतीय समुदाय के साथ भी संवाद करेंगेे।
श्री नायडू 18 से 20 सितंबर तक रोमानिया में रहेंगे। वह राेमानिया की सीनेट के अध्यक्ष के साथ बैठक करेंगे। वह रोमानिया के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और चेम्बर आफ डेप्युटीज़ के अध्यक्ष से भी मिलेंगे। वह रोमानिया के व्यापारिक प्रतिनिधियों एवं भारतीय समुदाय से भी मिलेंगे।
सचिन जितेन्द्र
वार्ता
More News
केजरीवाल को इंसुलिन न देकर मारना चाहती है मोदी सरकार : संजय सिंह

केजरीवाल को इंसुलिन न देकर मारना चाहती है मोदी सरकार : संजय सिंह

20 Apr 2024 | 6:39 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता)आम आदमी पार्टी (आप) ने जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जीवन के साथ खिलवाड़ करने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि मोदी सरकार इन्सुलिन न देकर मुख्यमंत्री को मारना चाहती है।

see more..
भारतीय पशु चिकित्सा परिषद का चुनाव कार्यक्रम जारी, मतदान 8 जून को

भारतीय पशु चिकित्सा परिषद का चुनाव कार्यक्रम जारी, मतदान 8 जून को

20 Apr 2024 | 6:31 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ इसके लिए नामांकन प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो गयी है। मतदान आठ जून को कराए जाएंगे।

see more..
बेरोजगारी, महंगाई का समाधान सिर्फ कांग्रेस के पास : प्रियंका

बेरोजगारी, महंगाई का समाधान सिर्फ कांग्रेस के पास : प्रियंका

20 Apr 2024 | 6:28 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि इस समय देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है और इस तरह की सभी समस्याओं का समाधान कांग्रेस को पास है।

see more..
image