Friday, Apr 19 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
भारत


उत्तरी दिल्ली में रानी झांसी ग्रेड सेपरेटर (फ्लाईओवर) का उद्घाटन करने के बाद श्री पुरी ने कहा कि परियोजना में 80 प्रतिशत राशि केंद्र सरकार ने और 20 प्रतिशत राशि दिल्ली विकास प्राधिकरण ने दी है। उन्होंने जाेर देकर कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली की सभी विकास परियोजनाओं को पूरा करने में पूरे जाेरों से जुटी है और मार्च 2019 तक सभी को पूरा कर लिया जाएगा। इस अवसर पर केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद थे।
श्री पुरी ने दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर 120 फ्लैट निर्माण की एक अन्य परियोजना का शिलान्यास करते हुए कहा कि यह परियोजना पूरी तरह से पर्याचरण के अनुकूल होगी और समय पर पूरी कर ली जाएगी। यह परियोजना 197 करोड़ रुपये की होगी और इसे 21 महीने में पूरा कर लिया जाएगा। इसमें 300 किलोवॉट का एक साैर ऊर्जा संयंत्र भी स्थापित किया जाएगा।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिल्ली में यातायात सुगमता, प्रदूषण नियंत्रण और दुर्घटनामुक्त क्षेत्र बनाने के लिये केंद्र सरकार ने शहरी विकास कोष के तहत छह परियोजनाओं के लिये 1826.40 करोड़ रुपये जारी किये हैं।
सत्या.श्रवण
वार्ता
More News
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

19 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

see more..
image