Friday, Apr 26 2024 | Time 03:23 Hrs(IST)
image
भारत


कार्यक्रम के अध्यक्ष और वरिष्ठ कवि एवं पत्रकार बी. एल. गौड़ ने कविता के बारे में कहा, “कविता ने आती है, न लायी जाती है, यह जन्मजात होती है।” पेशे से उद्योगपति एवं इंजीनियर श्री गौड़ ने कविता को अपने पेशे से जोड़कर कहा, “पत्थरों की काट से जो शोर होता है, समझ लीजिए कहीं कोई निर्माण होता है।
विख्यात दोहाकार नरेश शांडिल्य ने आशु दोहे की शक्ल में श्री त्रिपाठी और श्री चतुर्वेदी की सराहना की, “विनय सोच में धारते और कथनी में शील, नित, नित, नित ऊंची चढ़े, उज्ज्वल यश कंदीर।” जानी मानी साहित्यकार एवं कवयित्री अलका सिन्हा ने श्री चतुर्वेदी के बारे में कहा कि विनयशील की कलात्मकता गहरे से प्रभावित करती है। दरअसल हम किताबों को नहीं व्यक्तियों को पढ़ते हैं।
कवि एवं फिल्म निर्माता प्रदीप जैन ने भी 20 किताबों के एक साथ विमोचन के लिए श्री तिवारी को बधाई दी। सुप्रसिद्ध गजलकार एवं साहित्यकार आदेश त्यागी ने श्री चतुर्वेदी की ही कविता की एक पंक्ति की ओर श्रोताओं का ध्यान खींचा, “देवता होने की पहली शर्त है पत्थर होना।” उन्होंने श्री चतुर्वेदी की सराहना करते हुए कहा कि वह साहित्य के क्षेत्र के ऐसे रचनाकार है जिन्होंने विनम्रता ओढ़ी नहीं है बल्कि स्वाभाविक रूप से विनम्र हैं।
श्री चतुर्वेदी के ऊपर विशेषांक निकालने वाले ट्रू मीडिया के संपादक ओम प्रकाश प्रजापति ने कहा कि ट्रू मीडिया साहित्यकारों और कवियों पर 55 विशेषांक निकाल चुका है। इसका यू ट्यूब चैनल 65 देशों में देखा जाता है और चैनल के 20 हजार सबसक्राइबर है।
कार्यक्रम में श्री चतुर्वेदी और श्री तिवारी को स्मृति चिह्न और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। इससे पहले साहित्य प्रेमी मंडल ने सभी मुख्य अतिथियों और विशिष्ट अतिथियों को सम्मानित किया। पुस्तक विमोचन एवं काव्य पाठ कार्यक्रम का मंच संचालन सुप्रसिद्ध कवयित्री पूनम भाटिया ने किया।
दिनेश टंडन
वार्ता
More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image