Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:05 Hrs(IST)
image
भारत


असम और अरूणाचल में जवानों के साथ दीवाली मनायेंगी सीतारमण

नयी दिल्ली 05 अक्टूबर (वार्ता) जवानों का मनोबल बढाने के लिए अक्सर अग्रिम मोर्चों का दौरा करने वाली रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण असम और अरूणाचल प्रदेश में अग्रिम चौकियों पर तैनात जवानों के साथ दीवाली मनायेंगी।
रक्षा मंत्रालय ने आज टि्वट कर कहा , “ जवानों और उनके परिवारों के साथ दीवाली मनाने की परंपरा का पालन करते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण इस वर्ष असम के दिंजन और अरूणाचल प्रदेश के आंद्रा ला ओंकार तथा एनिनि में दीवाली मनायेंगी।
सूत्रों के अनुसार श्रीमती सीतारमण सेना के जवानों और अधिकारियों के साथ बातचीत के अलावा उनके परिवार के लोगों से भी मिलेंगी।
उल्लेखनीय है कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत खुद अरुणाचल प्रदेश में अग्रिम मोर्चों की कमान सँभाल चुके हैं और अब रक्षा मंत्री वहाँ तैनात जवानों के साथ बड़ा पर्व मनाने जा रही हैं। इससे क्षेत्र में तैनात जवानों का मनोबल बढ़ेगा और वे नये जोश के साथ अपना काम करेंगे।
रक्षा मंत्री के साथ सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी जायेंगे और इस दौरान वह क्षेत्रीय कमांडरों के साथ सेना की संचालन तैयारी और अन्य पहलुओं पर व्यापक विचारविमर्श करेंगी। वह दीवाली के अगले दिन दिल्ली लौट आयेंगी।
रक्षा मंत्री ने पिछले वर्ष सामरिक रूप से महत्वपूर्ण मानी जाने वाली अंडमान निकोबार कमान में तीनों सेनाओं के जवानों के साथ दीवाली मनायी थी।
संजीव
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार थमा

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार थमा

24 Apr 2024 | 8:01 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार अभियान बुधवार शाम थम गया। इस चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर शुक्रवार को मतदान होगा।

see more..
image