Friday, Apr 19 2024 | Time 20:54 Hrs(IST)
image
भारत


पुरी ने की पूर्वोत्तर क्षेत्र में विकास परियोजनाओं की समीक्षा

पुरी ने की पूर्वोत्तर क्षेत्र में विकास परियोजनाओं की समीक्षा

नयी दिल्ली 01 दिसंबर (वार्ता) केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अधिकारियों को पूर्वोत्तर राज्यों के बुनियादी विकास की सभी परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं और उन्हें केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

श्री पुरी की अध्यक्षता में यहां शनिवार को हुई बैठक में पूर्वोत्तर राज्यों में चल रही विभिन्न शहरी परियोजनाओं की समीक्षा की गयी। बैठक में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव देव ने भी हिस्सा लिया। मंत्रालय के सचिव दुर्गाशंकर मिश्र, केंद्र और राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी तथा परियोजनाओं के निदेशक भी इस मौके पर उपस्थित थे।

अधिकारियों ने बताया कि पूर्वोत्तर राज्यों के विभिन्न शहरों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2़.3 लाख से ज्यादा मकान बनाये जा रहे हैं। त्रिपुरा में मकानों की लगभग शत प्रतिशत मांग को पूरा कर दिया गया है। मकान बनाने के लिए केंद्रीय सहायता के रुप में 3570 करोड़ रुपए अनुमोदित किए गए हैं और इसमें 1520 करोड़ रुपए जारी कर दिए गए हैं।

समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, अटल मिशन, स्मार्ट सिटी मिशन और स्वच्छ भारत मिशन की प्रगति पर विचार विमर्श किया गया।

सत्या संजीव

वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

19 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

see more..
घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई  ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

19 Apr 2024 | 7:26 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुंबई इकाई ने घर खरीदारों के साथ थोखाधड़ी जुड़े धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में ललित टेकचंदानी बिल्डर और उसके सहयोगियों से संबंधित करीब 114 करोड़ रुपये की चल सम्पत्तियों की कुर्की के आदेश दिए हैं।

see more..
image