Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
भारत


करोलबाग के होटल में भीषण आग, 17 की मौत

करोलबाग के होटल में भीषण आग, 17 की मौत

नयी दिल्ली, 12 फरवरी(वार्ता) मध्य दिल्ली के करोलबाग में मंगलवार तड़के एक चार मंजिल होटल में भीषण आग लगने से तीन महिला. एक बच्चे समेत 17 लोगों की मौत और 11 घायल हो गए।

दिल्ली अग्निशमन विभाग के अनुसार करोलबाग के गुरुद्वारा रोड पर अर्पित होटल में तड़के लगी इस भीषण आग में 35 लोगों को बचाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जान बचाने के लोग ऊपर से भी कूद पड़े।

पुलिस उपायुक्त एम एस रंधावा ने मीडिया को बताया कि आग से 17 लोगों की मौत हो गई है ।

अग्निशमन विभाग के अनुसार मृतकों में तीन महिला और एक बच्चा समेत कुल 17 लोग शामिल हैं। तीन घायल महिलाओं में दो का उपचार लेडी हार्डिंग अस्पताल और एक का बी एल कपूर में इलाज चल रहा है।

विभाग के अनुसार होटल में आग लगने की सूचना तड़के 4.30 पर प्राप्त हुई और तुरंत बड़ी संख्या में आग बुझाने की गाड़ियों को वहां भेजा गया। आग पर अब काबू पा लिया गया है।

आग के कारणों का अभी पता नहीं चला है। होटल के गलियारा लकड़ी का बना होने की वजह से आग तेजी से फैली ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग की घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए पीड़ितों के परिजनों के प्रति हार्दिक संवदेना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है ।

दिल्ली के स्वस्थाय मंत्री सत्येंद्र जैन ने मामले की जिला मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश देते हुए कहा है कि दम घुटने की वजह से लोगों की मौत हुई है। श्री जैन ने कहा कि इस मामले में जो भी लापरवाही के लिए जिम्मेदार होगा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

करीब पच्चीस साल पुराने इस होटल में 40 कमरे में हैं। आग लगने के कारण पूरा होटल धुएं से भर गया। जान बचाने के लिए लोग ऊपर से ही कूद पड़े। दम घुटने के कारण अधिकांश की मौत हुई है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना जताई है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,“हादसे के कारण दिल्ली सरकार के चार वर्ष पूरा होने के मौके पर मंगलवार की शाम विशाल डडलानी के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है।”

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने अर्पित होटल के भीषण आग हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हमारे बहादुर अग्निशमन कर्मियों ने कठिन हालात में इस हादसे में फंसे लोगों को बचाने का जोखिम भरा काम किया है।

मिश्रा.संजय

वार्ता

More News
सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

27 Mar 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 26 मार्च (वार्ता) नीति विषयक शोध एवं अध्ययन करने वाले प्रतिष्ठित संस्थान सेंटर फॉर पालिसी रिसर्च (सीपीआर) की अध्यक्षा एवं मुख्य अधिशासी अधिकारी यामिनी अय्यर ने त्यागपत्र दे दिया है।

see more..
केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

27 Mar 2024 | 11:53 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी के लीगल सेल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को दिल्ली की सभी ज़िला अदालतों के बाहर प्रदर्शन कर विरोध जताया।

see more..
कांग्रेस ने घोषित किया 14 और उम्मीदवार

कांग्रेस ने घोषित किया 14 और उम्मीदवार

27 Mar 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 27 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए आठवीं सूची जारी करते हुए आज 14 और उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए।

see more..
कांग्रेस ने हिमाचल के लिए दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाये

कांग्रेस ने हिमाचल के लिए दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाये

27 Mar 2024 | 11:35 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश इकाई में बदलाव करते हुए दो कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने इन नियुक्तियों को मंजूरी दी है और उन्हें तत्काल प्रभाव से काम शुरू करने के लिए कहा है।

see more..
image