Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
भारत


सुरक्षा चूक का नतीजा है पुलवामा की घटना : सिंघवी

सुरक्षा चूक का नतीजा है पुलवामा की घटना : सिंघवी

नयी दिल्ली, 19 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य तथा वरिष्ठ प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पिछले सप्ताह हुए आतंकवादी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि यह घटना सुरक्षा में चूक का नतीजा है।

श्री सिंघवी ने कांग्रेस पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को सार्वजनिक जीवन में देश की भावना के अनुरूप बयान देने की सलाह देने के एक दिन बाद ट्वीट कर कहा कि सुरक्षा को लेकर ध्यान दिया जाता तो इस घटना को रोका जा सकता था।

उन्होंने कहा “पुलवामा हमले के बाद कांग्रेस बहुत जिम्मेदार और संयमित रही है। श्री मोदी ने 2014 में एक छोटी घटना के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का इस्तीफा मांगा था और बहुत उत्तेजक बयान दिया था।” पुलवामा हमले को उन्होंने सुरक्षा की बड़ी चूक बताया और कहा “इसमें बड़ी सुरक्षा चूक हुई है। एक साथ 2500 जवानों को 78 वाहनों से भेजने और उसी मार्ग पर आम नागरिकों के वाहनों को आने की अनुमति देने का फैसला अत्यधिक हास्यास्पद है।” उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण में खुफिया रिर्पोटों को नकारा गया है। ध्यान दिया जाता तो इस घटना को रोका जा सकता था।

कांग्रेस ने 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने की घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि था इस संबंध में सरकार का जो फैसला होगा पार्टी उसके साथ खड़ी रहेगी।

श्री सिंघवी ने सोमवार को श्री सिद्धू को इस घटना के लिए पाकिसतान का बचाव करने वाला बयान देने के लिए कटघरे में खड़ा करते हुए कहा था कि सार्वजनिक जीवन में देश की भावना के अनुरूप बयान देने की सलाह दी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने श्री सिद्धू को सलाह दी है कि वह अपने मित्र और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को सलाह दें कि वह आपराधियों को भारत को सौंपे।

अभिनव संजीव

वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
image