Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:13 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी ने न्यूजीलैंड में आतंकवादी हमले की निंदा की

नयी दिल्ली 15 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए नृशंस आतंकवादी हमले की निंदा की, लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया और कहा कि घृणा और हिंसा का विविधतापूर्ण और लोकतांत्रिक समाज में कोई स्थान नहीं हो सकता।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ऐसे संकेत मिले हैं कि नौ भारतीय लापता हो गए हैं।
सूत्रों ने बताया, ''कुछ प्रक्रियाओं के कारण भारतीयों के हताहत होने के बारे में आधिकारिक पुष्टि होने में थोड़ा समय लग सकता है। हम आधिकारिक तौर पर तभी पुष्टि करेंगे जब हमें आधिकारिक जानकारी मिलेगी और इसमें मामले की संवेदनशीलता का भी ध्यान रखा जाएगा।''
प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है, सूत्रों ने कहा कि न्यूजीलैंड में दूतावास ने इस त्रासदी पर सहायता और जानकारी देने के लिए चौबीस घंटे के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।
वे इस हमले में प्रभावित होने वाले भारतीय नागरिकों की संख्या की पुष्टि करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में भी हैं।
सूत्रों ने बताया कि प्रभावित लोगों के परिजनों की सहायता के लिए न्यूजीलैंड के लिए उपयुक्त वीजा प्राप्त करने में सहायता की जा रही है।
इससे पहले आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को वहां की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न को पत्र लिख कर गहरा शोक व्यक्त किया। श्री मोदी ने पत्र में हमले में मारे गये लोगों के परिजनाें के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने न्यूजीलैंड के लोगों के प्रति एकजुटता भी व्यक्त की।
श्री मोदी ने शुक्रवार को क्राइस्टचर्च में हुए जघन्य आतंकवादी हमले में निर्दोष लोगों के मारे जाने पर गहरा दुख व्यक्त किया। श्री मोदी ने कहा कि भारत हर प्रकार के आतंकवाद और उसे समर्थन देने वालों की कड़ी भर्त्सना करता है।
नीरज
वार्ता
More News
मप्र में वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे : मोहन यादव

मप्र में वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे : मोहन यादव

23 Apr 2024 | 1:05 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि राज्य में वीआईपी संस्कृति को नहीं चलने देंगे और सबके साथ एक जैसा व्यवहार किया जाएगा।

see more..
न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

23 Apr 2024 | 10:14 AM

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उनकी तीव्र मधुमेह और रक्त शर्करा के स्तर में उतार-चढ़ाव के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वीसी) के माध्यम से प्रतिदिन 15 मिनट के लिए डॉक्टर से परामर्श लेने की याचिका खारिज कर दी।

see more..
विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

22 Apr 2024 | 11:08 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को चाईल्ड केयर लीव (सीसीएल) देने से इनकार करना कार्यबल में महिलाओं की समान भागीदारी संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन है।

see more..
image