Friday, Apr 26 2024 | Time 01:14 Hrs(IST)
image
भारत


पार्टी सूत्रों के अनुसार पिछले चुनाव में वैशाली से लोजपा के टिकट पर निर्वाचित सांसद राम किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह का टिकट इस बार काटा जा सकता है और वहां से बिहार विधान परिषद के सदस्य दिनेश सिंह की पत्नी वीणा सिंह को उम्मीदवार बनाया जा सकता है । श्री रामा सिंह के पिछले दो - तीन साल से पार्टी के साथ संबंध अच्छे नहीं है ।
पिछले चुनाव में खगड़िया से लोजपा के टिकट पर ही निर्वाचित महमूद अली कैसर के टिकट को लेेकर भी अनिश्चितता बनी हुयी है । बिहार प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री कैसर के संबंध भी पार्टी से बेहतर नहीं हैं ।
मुंगेर से वर्तमान सांसद वीणा देवी को नवादा से उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चा है । श्रीमती वीणा देवी बाहुबली नेता सूरजभान की पत्नी हैं । पार्टी सूत्रों के अनुसार हाजीपुर क्षेत्र पर पासवान परिवार अपनी पकड़ बनाये रखना चाहता है और इसके तहत इस सीट पर लोजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष एवं विधायक पशुपति कुमार पारस को लोकसभा का उम्मीदवार बनाया जा सकता है ।
श्री चिराग पासवान फिर से जमुई से चुनाव लड़ सकते हैं । पार्टी सांसद राम चन्द्र पासवान समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्हें फिर से इस सीट से प्रत्याशी बनाया जा सकता है ।
श्री चिराग पासवान ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का बिहार में संयुक्त रुप से चुनाव प्रचार होगा और पिछले चुनाव की तुलना में उसे अधिक सीट मिलेंगी । उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में श्री नीतीश कुमार राजग के साथ नहीं थे जबकि इस चुनाव में वह उसके साथ हैं और मुख्यमंत्री हाेने के नाते उन्होंने योजनाओं को बेहर ढंग से लागू किया है जिसका लाभ भी गठबंधन को मिलेगा ।
अरुण उनियाल
वार्ता
More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image