Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:27 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी‘अमीर और अपराधियों के चौकीदार’ हैं: सिब्बल

मोदी‘अमीर और अपराधियों के चौकीदार’ हैं: सिब्बल

नयी दिल्ली, 23 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान को लेकर उन पर निशाना साधते हुये कहा कि वह ‘अमीरों और अपराधियों के चौकीदार’ हैं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “आपने नीरव मोदी, मेहुल चाैकसी और विजय माल्या के लिए चौकीदारी की है। आप अपनी डिग्री और राफेल सौदे से संबंधित दस्तावेजों की चौकीदारी कर रहे हैं। जिस तरह से आपने अमित शाह मामले में यह सुनिश्चित किया कि सीबीआई अपील दाखिल नहीं कर सके, उससे यह बात स्पष्ट हो जाती है। आप असीमानंद, डी जी वंजारा, माया कोडनानी जैसे अन्य आरोपियों की ढाल बने हैं। ”

श्री सिब्बल ने आरोप लगाया कि लोकपाल की नियुक्ति में देरी इसलिए हुई क्योंकि श्री मोदी भ्रष्टाचारियों को बचाना चाहते थे।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही सरकार ने उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश पिनाकी चंद्र घोष को देश का पहला लोकपाल नियुक्त किया है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, “आपने अभी हाल में लोकपाल की नियुक्ति की है। पिछले पांच वर्षों तक आपने लोकपाल की नियुक्ति इस डर से नहीं की थी कि क्योंकि आप पकड़े जा सकते थे।

उन्होंने नोटबंदी, नौकरियां का निर्माण करने में असफल रहने और पांच वर्षों तक कोई लोकपाल नियुक्त नहीं करने को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा।

image