Friday, Apr 19 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
भारत


भाजपा ने ममता के भतीजे के पुलिस दुरूपयोग पर उठाया सवाल

नयी दिल्ली,25 मार्च(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे एवं तृणमूल कांगेस नेता अभिषेक बनर्जी की पत्नी की कोलकाता हवाई अड्डे पर कस्टम अधिकारियों के साथ विवाद पर सफाई मांगी है।
भाजपा नेता एवं सांसद स्वप्न दासगुप्ता ने सोमवार को यहां पत्रकारों को बताया कि श्री अभिषेक बनर्जी को इस बात का जवाब देना चाहिए कि किसी भी जिम्मेदार नागरिक को सामान की तलाशी का विरोध आखिर क्यों करना चाहिए।
इस दौरान पार्टी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा“ मर्यादा तोड़ी जा रही है और सुश्री बनर्जी को यह बताना चाहिए कि उन सूटकेसों के भीतर आखिर ऐसा क्या था।”
श्री दासगुप्ता ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम का आशय महत्वपूर्ण है और यह मामला चुनावों के दौरान राज्य पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान खड़ा करता है।
उन्होंने कहा “ यह ताे साफ है कि चुनावों के दौरान राज्य पुलिस पर एक तटस्थ बल के तौर पर तो कतई यकीन नहीं किया जा सकता है और राज्य की पुलिस इस समय तृणमूल कांग्रेस के लिए ही काम कर रही है। चुनाव आयोग को इस मामले से अवगत कराया जाना है और कोलकाता हवाई अड्डे पर कस्टम अधिकारियों के साथ धमकी भरे लहजे में बात करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।”
श्री दासगुप्ता ने कहा कि अगर श्री अभिषेक बनर्जी की पत्नी के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं था तो आखिर स्थानीय पुलिस क्यों कस्टम के अधिकार वाले क्षेत्र में गई तथा उन्हें बेराेकटोक जाने देने के लिए कस्टम अधिकारियों को निर्देश क्यों दिए गए।
श्री दासगुप्ता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस और श्री अभिषेक बनर्जी को इस बात के लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए कि आखिर इस घटना के एक दिन बाद पुलिस अधिकारियों ने कोलकाता हवाई अड्डे पर जाकर तीन कस्टम अधिकारियाें के खिलाफ कार्रवाई की धमकी क्यों दी। उन्होंने यह सवाल भी किया कि आखिर हवाई अड्डे पर ग्रीन चैनल मानक का सुझाव देने के पीछे स्थानीय पुलिस का औचित्य क्या था क्योंकि इस तरह के स्थानों पर अतिमहत्वपूर्ण व्यक्तियों की जांच नहीं हो सकती है।
भाजपा नेता ने कहा कि इस तरह का सुझाव कस्टम कानून के खिलाफ है अौर यह बात ध्यान रखा जाना भी अावश्यक है कि पुलिस को इस तरह के सुझाव के निर्देश किसने दिए।
राज्य सभा सांसद ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी सरकार हर कदम पर संघवाद के मामले में केन्द्र सरकार के खिलाफ विवाद को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि पहले सुश्री बनर्जी ने शारदा मामले में एेसा ही किया और अब वह इस बात को तूल दे रही हैं कि उनके भतीजे की पत्नी के सूटकेस की जांच कस्टम अधिकारियों ने क्यों की।
जितेन्द्र आशा
वार्ता
More News
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

19 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

see more..
घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई  ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

19 Apr 2024 | 7:26 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुंबई इकाई ने घर खरीदारों के साथ थोखाधड़ी जुड़े धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में ललित टेकचंदानी बिल्डर और उसके सहयोगियों से संबंधित करीब 114 करोड़ रुपये की चल सम्पत्तियों की कुर्की के आदेश दिए हैं।

see more..
image