Friday, Apr 19 2024 | Time 08:36 Hrs(IST)
image
भारत


चौकीदार चोर नहीं ‘प्योर है, उनका प्रधानमंत्री बनना श्योर है:राजनाथ

चौकीदार चोर नहीं ‘प्योर है, उनका प्रधानमंत्री बनना श्योर है:राजनाथ

नयी दिल्ली, 26 मार्च(वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘चोर’ कहे जाने वाले लोगों को आड़े हाथ लेते हुए कहा चौकीदार चोर नहीं ,प्योर है और उनका पुन: प्रधानमंत्री बनना श्योर है

श्री सिंह ने मंगलवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकलपुरी फ्लाईओवर के नजदीक भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)की विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कहा, “ देश का चौकीदार चोर नहीं, प्योर है और उनका दोबारा पीएम बनना श्योर है, देश की समस्याओं का यही क्योर (इलाज) है।”

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री को चौकीदार चोर कह रहे हैं, क्योंकि देश का प्रधानमंत्री खुद को चौकीदार कहते है। कांग्रेस ने जिन लोगों को बैंक ऋण दिया, वे कर्ज लेने के बाद विदेश भाग गये। वही चौकीदार उन लोगों को विदेश से वापस लायेगा।

श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल के समय जब मुंबई में ताज होटल पर आतंकवादी हमला हुआ, तो उन्होंने कुछ नहीं किया। कुछ दिन पहले पुलवामा में फिदायीन हमले में 40 से अधिक जवानों की शहादत का बदला देश की सेना ने पाकिस्तान में घुसकर लिया। अब कांग्रेस वाले पूछ रहे हैं, “ मोदी जी आपकी सेना के जवान गए कितने लोगों को मारा । एक वीर कभी लाशें नहीं गिनता, वह दूसरे लोग होते हैँ जो लाशें गिनते हैं।’’

उन्होंने कहा,“कांग्रेस के शासनकाल में जब पाकिस्तान भारत पर गोलीबारी करता था तो भारतीय सेना पहले सफेद झंडा लहराती थी, मेरे गृह मंत्री रहते एक बार पाकिस्तान ने गोलीबारी की और अधिकारी से पूछा कि क्या कार्रवाई की, अधिकारी ने बताया झंडा लहराया गया है। उन्होंने कहा,“यह बात सुनकर मेरा खून खोल गया, मैंने तुरंत आदेश दिया पाकिस्तान अगर एक गोली चलाए तो भारत की गोलियों को गिना नहीं जाना चाहिए।” श्री सिंह ने कहा कश्मीर अमन चाहता है, कश्मीर के लोग देश में जहां भी रहते हैं उनसे प्यार करो।

कांग्रेस के भाजपा को सांप्रदायिक पार्टी बताये जाने पर आड़े हाथों लेते हुए श्री सिंह ने कहा कांग्रेस ही सबसे बड़ा सांप्रदायिक दल है जिसने देश के लोगों को हिंदू-मुसलमान में बांटा हुआ है। श्री सिंह ने कहा गरीब परिवार की महिलाओं ने कभी सोचा नहीं था कि उनके घर भी गैस सिलेंडर से खाना पकेगा। मोदी सरकार ने साढ़े चार साल में 13 करोड़ घरों तक गैस सिलेंडर पहुंचाए।

इस मौके पर श्री सिंह ने पार्टी नये जिला कार्यालय के लिए जिलाध्यक्ष अजय महावर को बधाई देते हुए कहा कि यहां जो सुविधायें मुहैया कराई गयी हैं, वे पार्टी नीतियों को जन-जन तक ले जाने के लिए सहायक सिद्ध होंगी। इस कार्यालय से कार्यकर्ताओं को जनता से सीधा संपर्क साधने के लिए बेहतर स्थान मिलेगा।

इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अन्य राजनैतिक दल व्यक्ति विशेष और प्रभावशाली लोगों के पैसे से पार्टी चलाते हैं और उन्हीं के इशारे पर कई जन विरोधी काम करने में चंदे का इस्तेमाल करते हैं लेकिन भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो चंदे के पैसों का इस्तेमाल जनता की सुविधा के लिए कार्यालय बनाकर करती है।

भाजपा ने उत्तर-पूर्वी, चांदनी चौक, नयी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में विजय संकल्प सभाओं का आयोजन किया।

मिश्रा.श्रवण

वार्ता

More News
वॉइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी नए नौसेना प्रमुख नियुक्त

वॉइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी नए नौसेना प्रमुख नियुक्त

19 Apr 2024 | 8:29 AM

नयी दिल्ली,19 अप्रैल ( वार्ता) नौसेना उप प्रमुख वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को नए नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया है। रक्षा मंत्रालय के अनुसार वॉइस एडमिरल त्रिपाठी 30 अप्रैल को नौसेना प्रमुख का कार्यभार संभालेंगे। उसी दिन मौजूदा नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार सेवानिवृत हो रहे हैं।

see more..
लोक सभा के पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान शुरू

लोक सभा के पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान शुरू

19 Apr 2024 | 8:29 AM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) में 102 संसदीय सीटों के लिये शुक्रवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। इसके लिये चुनाव अधिकारी मतदान केन्द्रों पर पहले ही पहुंच गये थे।

see more..
तानाशाही के ख़िलाफ़ मज़बूती से लड़ते रहेंगे: आप

तानाशाही के ख़िलाफ़ मज़बूती से लड़ते रहेंगे: आप

18 Apr 2024 | 11:42 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने पार्टी विधायक अमानतुल्लाह ख़ान की गिरफ़्तारी पर कहा कि भाजपा की तानाशाही के ख़िलाफ़ मज़बूती से हम लड़ते रहेंगे।

see more..
केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

18 Apr 2024 | 9:30 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपा दिल्ली चुनावों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं पाती है इसलिए उन्हें जेल में बंद करके उनकी जान लेने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

see more..
image