Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
भारत


सपा-बसपा-रालोद के लिए मोदी की टिप्पणी अनुचित: कांग्रेस

सपा-बसपा-रालोद के लिए मोदी की टिप्पणी अनुचित: कांग्रेस

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा),बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले का तीखा विरोध किया और कहा कि श्री मोदी पद की गरिमा के अनुकूल शब्दों का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इन तीनों दलों के गठबंधन के लिए श्री मोदी ने अमर्यदित शब्दों का प्रयोग किया है। यह प्रधानमंत्री पद की गरिमा और लोकतंत्र की भाषा नहीं है और इसके लिए उन्हें खेद व्यक्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने मेरठ की रैली में आज सपा, बसपा तथा रालोद को ‘शराब’ की संज्ञा दी है और उनकी यह शब्दावली लोकतांत्रिक मूल्यों के विरुद्ध है।

यह पूछने पर कि सपा और बसपा का बचाव कर क्या कांग्रेस उत्तर प्रदेश में इन दलों के साथ चुनावी गठबंधन करने जा रही है, श्री सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी वहां अकेले ही चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का गठबंधन देश के अन्य राज्यों में विभिन्न दलों के साथ है और वह बखूबी काम कर रहा है। दिल्ली में भी गठबंधन के बारे में अभी अंतिम फैसला लिया जाना है।

श्री सुरजेवाला ने कहा कि मेरठ की रैली में गन्ना किसानों की बात करने वाले श्री मोदी को प्रदेश के गन्ना किसानों के 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का बकाया लौटाने की भी बात करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में गन्ना किसानों का 20 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का बकाया है और उसे लौटाकर उन्हें राहत दी जा सकती है लेकिन मोदी सरकार ने गन्ना किसानों का बकाया लौटाने की बजाय सब्सिडी में खरीदी जाने वाली चीनी की योजना को ही खत्म किया जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है।

अभिनव.श्रवण

वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 10:38 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 62 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
image