Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
भारत


बागी बने अजय अग्रवाल, मोदी पर लगाये आरोप

नयी दिल्ली 10 अप्रैल (वार्ता) वर्ष 2014 में कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी के विरुद्ध भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी रहे उच्चतम न्यायालय के वकील अजय अग्रवाल ने इस बार टिकट नहीं दिए जाने से नाराज होकर बगावत के सुर बुलंद कर दिये हैं और पार्टी नेतृत्व को चुनौती दी है कि निष्पक्ष चुनाव होने पर भाजपा को 40 सीटें भी बमुश्किल नसीब होंगी।
श्री अग्रवाल ने सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख कर कहा है कि उन्होंने गुजरात चुनाव में पार्टी की जीत में महत्वपूर्ण भूूमिका निभायी थी और 2014 के चुनाव में रायबरेली की गांधी परिवार की पारंपरिक सीट पर भाजपा के लिए सर्वाधिक करीब पौने दो लाख मत हासिल कर पार्टी की प्रतिष्ठा बढाई थी, जबकि स्वयं श्री मोदी या किसी अन्य बड़े भाजपा नेता ने रायबरेली में प्रचार तक नहीं किया था। रायबरेली इससे पहले किसी भी विपक्षी उम्मीदवार को 35 हजार वाेट भी नहीं मिले थे।
श्री अग्रवाल ने कहा, “मैंने अपने तथा अपने समर्पित कार्यकर्ताओं के दम पर श्रीमती गांधी को चुनौती दी थी। पर अभी रायबरेली का टिकट आपने ऐसे व्यक्ति को दे दिया जिसे कांग्रेस अपनी पार्टी से निकालने ही वाली थी क्योंकि उसके ऊपर जमीनों के अवैध कब्जे, गबन, दर्जनों अापराधिक मुकदमे कायम हैं और रायबरेली जिला पंचायत में उसके भाई के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव आ गया था। उसने पूरे रायबरेली जिले को लूट कर अपना घर भरा था, उसको आपने भाजपा का टिकट थमा दिया।” उन्होंने कहा कि रायबरेली में भाजपा उम्मीदवार 50 हजार वोट से ज़्यादा का आंकड़ा पार नही कर पायेगा भले ही श्री मोदी वहां तीन दिन तक प्रचार करें।”
उन्होंने कहा, “रायबरेली में मेरी सर्व स्वीकार्यता और अधिकतर जनता द्वारा चाहने के बावजूद मेरा टिकट काटकर मेरा जो अपमान हुआ है उसी के चलते तथ्यों को आपके तथा देशवासिओं के समक्ष रखना मेरा कर्त्तव्य था और आप जो 400 सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं तो मैं आपको बता दूँ कि यदि निष्पक्ष चुनाव होंगे तो आप देशभर में 40 सीटों पर भी सिमट सकते है और इसके लिए अपने को तैयार रखें ताकि कोई मानसिक आघात न हो।”
श्री अग्रवाल ने भाजपा के नेतृत्व पर अहसान फरामोशी का भी आरोप लगाया और कहा कि भाजपा में किसी भी व्यक्ति को महत्व जात पात देखकर दिया जाता है। चूंकि वह व्यापारी समाज से आते हैं जिसे भाजपा नेतृत्व की नज़र में वैश्यों का कोई राजनीतिक महत्व ही नहीं हैं। उन्होंने कहा, “आप मेरे जैसे अन्य कार्यकर्ताओं को केवल इस्तेमाल करते हैं और कार्यकर्ता अपना घर द्वार छोड़कर 24 घंटे आप के लिए काम करता रहता है और उसको वह सम्मान भी नहीं मिलता जिसका कि वह हकदार है।”
सचिन,अभिनव
वार्ता
More News
लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 7:35 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) आम चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर शुक्रवार को मतदान कराने के लिये सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गयी हैं।

see more..
खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

25 Apr 2024 | 7:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर बार-बार गलत बयान दे रहे हैं इसलिए पार्टी का घोषणा पत्र समझाने के लिए उन्होंने श्री मोदी को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है।

see more..
विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी शीघ्र होगी : विदेश मंत्रालय

विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी शीघ्र होगी : विदेश मंत्रालय

25 Apr 2024 | 7:08 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) रूसी सेना में फंसे 10 भारतीय नागरिक स्वदेश लौट चुके हैं और बाकी लोगों की रिहाई के लिए भी रूस सरकार ने सहयोग का आश्वासन दिया है। इसी प्रकार से ईरान द्वारा बंधक बनाये गये वाणिज्यिक पोत पर तैनात चालक दल के सदस्यों में भारतीय सदस्यों की भी जल्द ही स्वदेश वापसी होने की संभावना है।

see more..
लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 6:01 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव में शुक्रवार को 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर वोट डाले जायेंगे और इसके लिये चुनाव आयोग ने मतदान केन्द्रों तक वोटिंग मशीनें पहुंचाने से लेकर सुरक्षा व्यवस्था समेत सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

see more..
image